ये लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर करते है 180 किलोमीटर का सफर, बाजार में मचा रही है धमाल

0
193

जयपुर। भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक व्हीकल के इस्तेमाल को लेकर सरकार काफी गंभीर है और ऐसे में इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के निर्माण को लेकर ऑटोमोबाइल कंपनियों को कई तरह के आदेश भी दिए गए है। भारतीय बाजार में पिछले कुछ समय में स्कूटर सेगमेंट में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को भी लॉन्च किया गया है जो लगभग सभी मामलों में शानदार है। तो जानते हैं इन इलेक्ट्रिक स्कूटर्स के नाम, फीचर्स और कीमत के बारे में।

भारत की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी अवान मोटर्स ने अपनी नई ट्रैंड-ई स्कूटर को लॉन्च किया है जो बेहद ही शानदार लुक में तैयार की गई है। इस सिंगल-बैटरी स्कूटर की कीमत 56,900 रूपयेऔर डबल-बैटरी स्कूटर की कीमत 81,269 रूपये रखा गया है।

देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर ओकिनावा रिट्ज प्लस को हाल ही में 64,988 रूपये एक्सशोरुम में लॉन्च किया है। इस स्कूटर में कंपनी ने 800 वॉट के बीएलडीटी वाटरप्रुफ मोटर का इस्तेमाल किया है जो इसे मैक्सिमम 120 किलोमीटर तक चलेगी। इस ओकिनावा रिट्ज प्लस में लिथियम-ऑयन बैटरी के साथ इलेक्ट्रॉनिक-असिस्टेड ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी थेफ्ट अलॉर्म, कीलेस एंट्री, सेंट्रोल लॉकिंग और ड्रम ब्रेक्स जैसे फीचर्स दिए गए है। इस स्कूटर के अलावा ओकिनावा ने अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर आई-प्रेस को भारत में 1.15 लाख रूपये एक्सशोरुम लॉन्च किया है।

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर आई-प्रेस को कई बेहतरीन फीचर्स से लैस किया गया है। कंपनी ने इसमें ओकिनावा ईको ऐप दिया है, जिसमें कई जरूरी फीचर्स जैसे geo-fencing, वर्चुअल स्पीड लिमिट, बैटरी हेल्थ ट्रैकर, एसओएस नोटिफिकेशन्स, डायरेक्शन्स, मैंटेनेन्स और इंश्योरेंश रिमाइंडर का इस्तेमाल किया गया है। यह स्कूटर केवल 2 से 3 घंट में फुल चार्ज हो जाती है। जो 160 से 180 किलोमीटर रेंज देती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here