जानिए केरल मे स्थित इस खूबसूरत जगह के बारे में

भारत अपनी खूबसूरत जगहों और अपनी संस्कृति के लिए पूरे देश में मशहूर हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं।

0

जयपुुर। भारत अपनी खूबसूरत जगहों और अपनी संस्कृति के लिए पूरे देश में मशहूर हैं। भारत में कई ऐसी जगहें हैं जो पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। भारत में हर साल हज़ारो लोग विदेश से घूमने आते हैं। यहां की अनोखी सभ्यता, मनोरम प्रकृति पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती हैं। तो आज हम आपको भारत की उन्हीं खूबसूरत जगहों में से एक के बारे में बताने जा रहे हैं। बता दें कि हम यहां पर कोवलम की बात कर रहे हैं।

यह जगह केरल में स्थित हैं। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप सितंबर से मार्च के बीच का समय चुन सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 2 से 3 दिन का समय चाहिए होगा। अगर आप यगहां जाना चाहते  तो उसके लिए आपका बजट 6,000 से 15,000रूपय तक का होना चाहिए। आप कोवलम जाने के लिए कार, बस, ट्रेन और फ्लाइट की मदद ले सकते हैं।

यहां पर आपको वेज और नॉन वेज दोनो तरह का खाना मिल जाएगा। आप यहां पर फिश से लेकर फ्रूट्स तक सब खा लृसकते हैं। यहां पर आपको सबसे ज्यादा इडली जोसा, वड़ा और उत्तपम ही खाने को मिलेगा। यहां पर आप सी फूड जैसे मछली, क्रैब, प्रॉन और लोब्सटर्स का लुत्फ उठा सकते हैं। अगर आप एल्कोहोल का सेवन करना चाहते हैं तो वो भी आपको यहां पर आसानी से मिले जाएगी।

आप यहां पर हवाह बीच, लाइट हाउस बीच, हेलिकॉन किला, समुद्र बीच जैसी जगहों पर घूमन जा सकते हैं। अगर आप एडवेंचर लवर हैं तो आप यहां पर बीचेस पर वॉटर स्पोर्ट्स का भी लुत्फ उठा सकते हैं। आप यहां पर स्कूबा डाइविंग और सर्फिंग का भी लुत्फ उठा सकते हैं।  

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here