पहली बार शोएब अख्तर की खतरनाक गेंदबाजी देखकर हैरान रह गया था यह कंगारू गेंदबाज

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।। विश्व क्रिकेट के तहत जब खतरनाक तेज गेंदबाजों की बात आती है तो उसमें पाकिस्तान के शोएब अख्तर और ब्रेट ली का नाम जरूर आता है । शोएब अख्तर के नाम तो क्रिकेट में सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड भी रहा है जिसे आज तक कोई नहीं तोड़ा पाया है। वैसे इन दिनों पूर्व कंगारू तेज गेंदबाज ब्रेट ली ने बताया है कि पहली बार शोएब अख्तर की गेंदबाजी देखकर उनके रोंगटे खडे़ हो गए थे।

ये हैं टेनिस में सबसे तेज की गईं टॉप सर्विस

बता दें कि ब्रेट ली द्वारा शोएब अख्तर की गेंदबाजी को लेकर की गई बातों की जानकारी पाकिस्तान के पत्रकार साज सादिक दी है। ब्रेट ली ने बताया है कि मैं पाकिस्तान का एक टेस्ट मैच टीवी पर देख रहा था मैंने इस लड़के को देखा हवा में बाल उड़ते हुए और तेज आर्म एक्शन के साथ मैं  हैरान रह गया था।

कुमारा संगाकारा ने अब किया खुलासा, 2011 विश्व कप में धोनी के साथ हुआ था ये विवाद

गेंद बहुत तेज थी यह लड़का है कौन, इसका नाम क्या है? बता दें कि शोएब अख्तर और ब्रेट ली दोनों समकालीन खिलाड़ी रहे हैं और दोनों एक दूसरे के खिलाफ काफी क्रिकेट खेली है। ली ने साथ ही बताया और कहा – यह 90 के दशक के आखिरी साल की बात है, शायद 1997 या 1998 जब मैंने पहली बार शोएब अख्तर को गेंदबाजी करते हुए देखा था।

ऐसा हुआ तो बिना IPL खेले टी 20 WC में उतरना पड़ेगा टीम इंडिया को, विराट सेना की बढ़ेगीं मुश्किलें

मैंने तब सोचा था कि इस गेंदबाज को गेंदबाजी करते देखना कितना रोमांचक है। ब्रेट ली ने यह भी कहा कि मुझे इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि कौन किस देश से है, अगर वो तेज गेंदबाजी करते हैं तो मुझे उन्हें देखना अच्छा लगता है। ब्रेट ली उस वक्त कहीं ना कहीं शोएब अख्तर की गेंदबाजी से प्रभावित हुए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here