इस पत्रकार ने बेटी की सगाई के पैसों को केरल बाढ़ राहत के लिए दे दिया

0
132

जयपुर। केरल में 1924 के बाद से अब तक कि सबसे भारी बाढ़ से प्रभावित है, लाखो लोग बाढ़ के कारण आपने ही राज्य में शरणार्थी हो गए है। इसके अलावा करीब 324 लोगों की जान इस बाढ़ के कारण जा चुकी है। देश की कई प्रदेश सरकारों ने और केंद्र सरकार ने अपनी ओर से वित्तिय सहायता दी है। केंद्र सरकार ने शनिवार को 500 करोड़ देना का ऐलान किया है। सरकार के अलावा आम जन भी अपनी ओर केरल की इस बाढ़ की आपदा में लोगों की मदद करने के लिए आगे आ रहे है।


ऐसी ही एक मदद केरल के त्रिवेंद्रम में रहने वाले पत्रकार मनोज  ने की है। मनोज ने अपनी बेटी की सगाई में होने वाले सारे खर्चे को केरल के लोगों की सहायता के लिए दे दिए है। 19 अगस्त को मनोज की बेटी की सगाई होने वाली थी, लेकिन मनोज ने उससे पहले लड़के के परिवार वालो से बात कर , सगाई में खर्च होने वाला पैसा राहत कार्य मे दे दिया।


आपको बता दे कि मनोज देशाभिमानी अखबार में बतौर स्थानीय संपादक के रूप में काम करते है। उन्होंने अपने इस अच्छे काम की जानकारी अपने फेसबुक पोस्ट में दी। मनोज ने अपने फेसबुक पोस्ट में बताया कि केरल की बाढ़ को देखते हुए उन्हें और उनके परिवार को महसूस हुआ कि उन्हें केरल के लोगों की मदद करनी चाहिए।


हम लोग मनोज जैसे लोगों का सम्मान करते है, जो अपनी खुशी से बढ़कर लोगों की सहायता को उपर रखते है। मनोज और उनके परिवार के इस कदम से एक बार फिर इंसानियत में लोगों का विश्वास जागा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here