ये है दुनिया का सबसे खतरनाक फाइटर, टाइगर श्रॉफ भी मानता है अपना गुरु

0
54

दुनिया में ऐसे कई फाइटर है जिनकी फाइटिंग की दुनिया दीवानी है।जिसमें हर किसी का फाइटिंग में अपना अपना अलग अलग शौक होता है कोई फुन फुं का दीवाना होता है तो वही कोई मार्शल आर्ट का ऐसे में आज हम बात कर रहे है दुनिया के एक ऐसे खतरनाक फाइटर की जिसकी पूरी दुनिया दीवानी है साथ ही इतना ही नहीं बडे बड़े फाइटर्स ने इन्हें अपना गुरु भी माना है।

हम बात कर रहे है टोनी जा की जी हां बता दें टोनी एक प्रसिद्द फाइटर है। जो इंटरनेशनल लेवल पर खुद को साबित कर चुके हैं। ना सिर्फ फाइटर बल्कि टोनी ने अपने आपको को  सबसे बेस्ट एक्शन स्टार्स की लिस्ट में भी शामिल कर रखा है।इनका पूरा नाम ‘टाटचकोरन ईरोम’ है।लेकिन प्यार से इन्हें टोनी जा के नाम से ही बुलाते है।

बता दें टोनी जा मूल रूप से सुरीन (थाईलैंड) के रहने वाले हैं। जो कि थाईलैंड के एक छोटे से कसबे में पले बड़े हैं।टोनी जा की फाइटिंग का किस्सा बड़ा  ही दिलचस्पी था इसी के साथ उनके इस उपाधि को पाने के पीछे सिर्फ और सिर्फ मेहनत का ही एक नाम था।

दरअसल टोनी जा को  ‘जैकी चैन’ और ‘ब्रूस ली’ की फिल्में उनकी फाइटिंग देखने का बहुत शौक रहा था।टीवी पर उन्हें देख टोनी भी उन्ही की तरह स्टंट करने लगे कई बार उन्हें चोट भी आई लेकिन वो कहते है ना जब किसी ने कर गुजरने की ठान ली तो उसका वो काम करना संभव ही होता है इसी प्रकार टोनी ने भी कर दिखाया।

बता दें टोनी ने फास्ट एंड फ्यूरियस 7, एक्स एक्स एक्स द रिटर्न ऑफ जेंडर केज, ऐ मैन विल राइज, नेवर बैक डाउन जैसी फिल्मों में काम किया है साथ ही टोनी ना सिर्फ एक फाइटर बल्कि एक एक्शन स्टार और मार्शल आर्ट फाइटर होने के साथ ही कोरिओग्राफर, स्टंट मैन और निर्देशक है।टोनी ने  एक्शन स्टार ‘जैकी चैन’ के साथ  भी काम किया है।कुछ महीने पहले ही  ‘टाइगर श्रॉफ’ भी थाईलैंड  टोनी से मिलने पहुंचे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here