जानिए कर्नाटका के पास स्थित इस लोकप्रिय टूरिस्ट अट्रेक्शन के बारें में

कर्नाटका के पास स्थित नन्दी पहाडिया एक काफी अच्छा टूरिस्ट अट्रेक्शन हैं। यह जगह उन लोगों के लिए बहुत अच्छी हैं जिन्हें पर्यटन से बहुत लगाव हैं।

0
87

जयपुर। कर्नाटका के पास स्थित नन्दी पहाडिया एक काफी अच्छा टूरिस्ट अट्रेक्शन हैं। यह जगह उन लोगों के लिए बहुत अच्छी हैं जिन्हें पर्यटन से बहुत लगाव हैं। यहां आप पैराग्लाइडिंग, ट्रैकिंग, साइकिलिंग, बाइकिंग, ऐतिहासिक सैर और नेचर वॉक का आनंद ले सकते हैं। यह युगल के दौरे और परिवार दोनों के संदर्भ में एक आदर्श पर्यटन स्थल है।

नन्दी पहाडियां कर्नाटाका के चिकबालपुर जीले मे स्थिल हैं। यह चिकबालपुर से 10 कि.मी की दूरी पर स्थित हैं औऱ बैंगलौर से 45 कि.मी की दूरी पर स्थित हैं। आप यहां पर आसानी से किसी भी पब्लिक ट्रांसपोर्ट के जरिए पहुच सकते हैं।यहां पर भीड भी काफी कम रहती हैं। यहां पर आप कई तरह के एडवेंचर भी कर सकते हैं। यह जगह वाकई में काफी खूबसूरत हैं। आप यहां पर ट्रेकिंग का आनंद भी ले सकते हैं। आप यहां की सुंदरता को पैराग्लाईडिंग के जरिए देख सकते हैं। आप यहां पर अमृता नदीं में अपने पार्टनर के साथ अपना समय बीता सकते हैं।

नन्दी पहाडियों को नन्दी कीला भी कहा जाता हैं। पुराने समय में टीपू सुल्तान गर्मियों के समय में यहां पर घूमने आते थें। यहां पर कुछ पुरानी ईनारते और उद्यान हैं जो यहां के इतीहास को बताते हैं। अगर आप नन्दी हिल्स की सैर की योजना बना रहे हैं, तो नीचे से अपने साथ खाने-पीने की चीज़ों का विशेष ध्यान रखें। ऐसा नहीं है कि आपको यहां कुछ नहीं मिलेगा। लेकिन जो आपको मिलेगा, उसमें आपके पास कोई विकल्प नहीं होगा।

नन्दी हिल्स अभी अन्य पर्यटन स्टेशन की तरह विकसित नहीं हुआ है। इसके कुछ नुकसान हैं और कुछ फायदा भी है। क्योंकि अब यह एक प्राकृतिक स्थान है। यहां प्रदूषण की समस्या नहीं है। एक गहरी साँस लेना और बाहरी खेलों का आनंद लेना आपको यहाँ विशेष रूप से सुखद बना देगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here