आम आदमी से लेकर स्टार तक की पहली पसंद है ये शानदार कार, देखिए इसके शानदार फीचर्स

0
76

जयपुर। देश में इन दिनों लोग सबसे ज्यादा एसयूवी कार लेना पसंद कर रहे है। इसका सबसे बड़े बड़ा कारण यह है कि एसयूवी गाड़ियों में अन्य वाहनों के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जाता है और इसे इस तरह से तैयार किया जाता है कि यह खराब रास्तों पर भी आराम से चल सकने में सक्षम होती है।

टोयोटा इन दिनों भारत में अपनी शानदार एसयूवी कार फॉर्चूनर को बेच रही है जिसे काफी पसंद किया जा रहा है। यह एसयूवी आज के समय में आम से लेकर खास तक की पहली पसंद बन चुकी है। इस एसयूवी को राजनेता से लेकर अभिनेता तक इस्तेमाल करते है।

जैसा कि हमने आपको बताया कि इसयूवी कारों में काफी पावरफुल इंजन दिया जाता है। इस टोयोटा फॉर्च्यूनर में भी शानदार 2755 सीसी का फोर सिलेंडर टर्बो इंजन दिया गया है जो कि 174.5 पीएस की पावर के साथ 450 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके अलावा यह इंजन 6-स्पीड एटी और एएमटी से लैस किया गया है।

अगर हम इस एसयूवी के फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑटो लेवलिंग, एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले सिस्टम, पावर फोल्डिंग सिटिंग सिस्टम, ऑटोमैटिक हेडलैंप के साथ कई बेहतरीन फीचर्स दिए गए है जो किसी और एसयूवी मे देखने को नही मिलेगें।

आपको बता दें कि टोयोटा फॉर्च्यूनर भारतीय बाजार में 26.69 लाख रुपये से लेकर 32.48 लाख रुपये एक्सशोरुम में बेची जाती है। अभी हाल ही में अपने खबर दी थी कि कर्नाटक के कई मंत्रियों ने सरकार से फॉर्च्यूनर की डिमांड की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here