ये हैं टेनिस में सबसे तेज की गईं टॉप सर्विस

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इन दिनों कोरोना वायरस महामारी से खेल जगत भी प्रभावित है और स्पोर्ट्स गतिविधियां रूकी हुई हैं। टेनिस के तहत भी कहीं कोई प्रतियोगिता नहीं हो रही है। इसी बीच हम यहां खेल जुड़े रिकॉर्ड्स की बात कर रहे हैं। हम यहा टेनिस इतिहास में की गई सबसे तेज सर्विस की बात करने वाले हैं। बता दें कि यह रिकॉर्ड पुरुष एकल वर्ग के तहत है। आइए जानें –

कुमारा संगाकारा ने अब किया खुलासा, 2011 विश्व कप में धोनी के साथ हुआ था ये विवाद

सैम ग्रॉथ -सैम ऑस्ट्रेलिया के दिग्ग्गज खिलाड़ी रहे हैं और उनके नाम टेनिस में सबसे तेज सर्विस करने का रिकॉर्ड है। उन्होंने 2012में बूसन चैलेंजर्स प्रतियोगिता के तहत 163.7 MPH और 263.4 KMH की गति से सर्विस की । उनका रिकॉर्ड किसी भी खिलाड़ी के लिए तोड़न तोड़ा मुश्किल होगा

ऐसा हुआ तो बिना IPL खेले टी 20 WC में उतरना पड़ेगा टीम इंडिया को, विराट सेना की बढ़ेगीं मुश्किलें

अल्बानो ओलिवेट्टी – अल्बानो फ्रांस दिग्गज पेशेवर खिलाड़ी हैं और वह इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने 2012 में बर्गमो चैलेंजर के तहत 160MPH और 257.5KMH के गति से सर्विस करने का कारनामा किया था।

लॉकडाउन के बाद कब से मैदान पर मैच खेलती हुई नजर आ सकती है टीम इंडिया

जॉन इस्नर- अमेरिका जॉन इस्नर इस सूची में आपको तीसरे नंबर पर मिलते हैं। उन्होने 2016 में डेविस कप के तहत 157.2 MPH और 253 KMH की गति से सर्विस की थी।जॉन इस्नर ऐसे खिलाड़ी हैं जो हमेशा  अपने प्रदर्शनसे टेनिस जगत को प्रभावित करते रहे हैं।

आज ही के दिन सनराइजर्स हैदराबाद ने चकनाचूर किया था आरसीबी का खिताबी सपना

मिलोस राओनिच– कनाडा के मिलोस राओनिच भी सबसे तेज सर्विस करने का कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने 2012 में कैनेडियन ओपन के तहत 155.3MPH और 250KMH की गति से सर्विस को अंजाम दिया ।

एंडी रॉडिक– अमेरिका के एंडी रॉडिक टेनिस के दिग्गज खिलाड़ियों से एक रहे हैं। उन्होंने 2004 डेविस कप में 155MPH और 249KMH की गति से सर्विस की थी। वैसे उन्होंने इसके अलावा भी अफना जलवा कई मुकाबलों दिखाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here