अगर आप हैं रोड ट्रिप के शौकीन तो जरूर जाएं इस जगह पर

अगर आपको रोड ट्रिप का शौक हैं और ऐप आम तौर पर रोड ट्रिप्स पर जाते रहते हैं तो आपके लिए चुलगीरी एक बहुत ही एक्साईटिंग जगह हैं।

0
82

जयपुर। अगर आपको रोड ट्रिप का शौक हैं और ऐप आम तौर पर रोड ट्रिप्स पर जाते रहते हैं तो आपके लिए चुलगीरी एक बहुत ही एक्साईटिंग जगह हैं। यहां पर आपको बहुत एडवेंचर करने का मौका मिलेगा। आप यहां पर पहाडों पर बाईकिंग कर सकते हो और यहां के रास्ते आपको एक अलग ही एडवेंचर का एहसास कराते हैं। और जब आप पहाड की ऊँचाई पर पगहुँचते हैं तो आपको एक जैन मंदिर के दर्शन होते हैं और आपको एक अलग ही महौल का एहसास होता हैं। यहां पर खाफी सारे लोग अपने परिवार वालों के साथ वीकएंड्स में आते हैं।

यहां पर स्थित दिगम्बर जैन का मंदिर हैं जो कि बहुत ही खूवसूरत हैं। यहां पर 21फीट ऊँची भगवान महावीर की मूर्ती भी हैं। हर साल यहां पर मई के महिने में एक मेले का आयोजन होता हैं। और आप यहां पर सुबह 08.00 बजे से लेके शाम के 06.00 बजे तक में भगवान महावीर के दर्शन कर सकते हैं। क्योंकि यहां पर बहुत ही गना जंगल हैं तो यहां पर पर्यटकों को अंधेरे के समय में जान मना हैं क्योंकि यहां पर जंगली जानवरों के होने का खतरा काफी ज्यादा हैं।

अगर आप यहां पर बाईक से नहीं आना चाहते हैं तो आप यहां पर बस से आ सकते हैं क्योंकि यह जगह जयपुर शहर के बाहरी ईलाकों में पडती हैं। पर आपको यहां पर बहुत ही ऊँची चढाई चढनी होगी क्योंकि यहां की सडके पहाडियों के उपर बनी हुई हैं। अगर आप चाहे तो आप मंदिर तक पहुँचने के लिए सिढियों का इस्तेमाल बी कर सकते हैं।

चूलगिरी जयपुर-आगरा रोड या कहे एनएच 11 पर बसा हुआ हैं। अगर आप जयपुर की ट्रिप पर जा रहे हैं तो आपको एक बार यहां जरूर जाना चाहिए। आप यहां पर राईड्स के मजे के अलावा महलों और किलों में घूमने का लुत्फ भी उठा सकते हैं। इन पहाड़ियों के घुमावदार रास्ते को पार करने का रोमांच, इस पहाड़ी गंतव्य तक पहुंचने के बाद जितना अधिक मनोरंजन और तस्वीरें दिखाई देती हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here