हैरान कर देेने वाला सच, इस गांव में जमीन के अंदर ऐसे रहते हैं लोग

0
691
village-15

आपने कई अजीबो गरीब जगह के बारे में सुना होगा पर हम जिस जगह के बारे में आपको बताने जा रहे है, वो बेहद अजीब लगने वाली है जिसके बारे में जानकर आप भी चौंक जाएंगे, दरअसल हम आज एक ऐसे अजीब गांव के बारे में बताने जा रहे हैं जो जमीन के अंदर बसा हुआ है ।

ये भी पढ़ें —ऐसा गांव जहां सूरज खुद जमीन पर उतरकर फैलाता है रोशनी, बिना इस अंग के जीते हैं लोग और चलते हैं हवा में!

बता दें की दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में एक गांव है कूबर पेड़ी, इस जगह की सबसे खास बात यही बताई जाती है कि यहां के लोग जमीन के अंदर रहते हैं । दरअसल यहां ओपल की कई खदानें और इनमें घर बनाकर ही लोग यहां रहा कऱते हैं। वैसे तो बाहर से देखने पर ये घर बेहद साधारण नजर आते हैं  पर  बताया जाता है कि ये बहुत ही सुविधाजनक हैं वो भी होटल के भांति ।

ये भी पढ़ें — ये वो ऐतिहासिक पैलेस जहां कभी महात्मा गांधी को नजरबंद किया गया था

village

जिस ओपल की ये खदानें है दूधिया का रंगा पत्थर है , जिसकी दुनिया भार में मांग है ।  बताया जाता है कि यहां पर माइनिंग का 1915 में शुरु हुआ था। कूबर पेडी को डेजर्ट एरिया बताया जाता है । इसी वजह से गर्मियों में यहां ताममान बहुत ज्यादा और सार्दिया में बहुत कम होता है।

ajabgajab-australia

ये भी पढ़ें — भूल जाओगेे शिमला, मनाली और नैनीताल, जो एक बार जाएगा लवासा मेरे यार

और इसी वजह से यहां रहने वाले लोगों को बहुत ही तकलीफ का सामना करना पड़ता है । यहां अंडरग्राउंड घरों में किसी प्रकार के एसी या हीटर की जरुरत भी नहीं पड़ती है । जमीन अंदर मौजूद ये घर पूरी तरह फार्निश होता है।

ट्रेवल से जुड़ी ख़बरों की लेटेस्ट जानकारी पाएं हमारे FB पेज पे. 

अभी LIKE करें – समाचार नामा 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here