देश में 100 सीसी बाइक्स के ज्यादा बिकने के ये है बड़े कारण, जानिए

0
125

जयपुर। अगर आप बाइक के शौखिन है तो आपके भारतीय बाजार में हर तरह की बाइक्स मिल जाएंगे। कुछ सालों पहले तक कई लोग अपनी पसंद की बाइक्स को विदेशों से मगंवाते थे, पर अब समय बदला है। इस समय देश में सबसे ज्यादा 100 सीसी की बाइक्स बेची जाती है। क्या आपको बता है क्यों भारतीय लोग 100 सीसी बाइक को खरीदना ज्यादा पसंद करते है। आज हम इन्हीं कुछ कारणों के बारे में बात करेगे।

100cc इंजन वाली बाइक्स की कीमत सबसे कम होती है, ऐसे में इसे खरीदने में किसी को कोई दिक्कत नहीं होती, जबकि EMI की सुविधा इस काम को काफी सरल बना देती है, एक 100cc इंजन वाली बाइक की एक्स-शो रूम कीमत 30 हजार रुपये से शुरू होती है।

अगर आप 100 सीसी बाइक्स को खरीदते है तो इसका मेंटेनेंस कॉस्ट काफी कम पड़ता है। अगर हम 125 सीसी या फिर उसके उपर की बाइक से 100 सीसी बाइक्स की तुलना करें तो इस बाइक की मेंटेनेंस कॉस्ट काफी कम होती है।

100 सीसी बाइक्स लेने का मतलब होता है कि आप किसी भी ब्रांड का एंट्री लेवल सेगमेट की बाइक खरीद रहे है। 100 सीसी बाइक्स सबसे ज्यादा माइलेज देती है क्योंकि इसका इंजन छोटा होता है जिसकी वजह से यह ईंधन भी कम लेता है।

भारत में किसी भी कंपनी की बाइक हो अगर वह 100 सीसी की बाइक है तो उसका माइलेज 80 से 100 किलोमीटर प्रति लीटर की होती है। जिससे बाइक के मालिक को ज्यादा पैसे भी खर्च नही होते। इसके अलावा ऐसी बाइक्स के पार्ट्स भी आसानी से मिल जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here