ये है नवाजुद्दीन की मंटो जाने मंटो से जुड़ी कहानी

0
41

लेखक और निर्देशक नंदिता दास की फिल्म मंटो सआदत हसन मंटो की व्यक्तितव कहानी है।मंटो के जीवन से जुड़े पहलुओं को इस फिल्म में दर्शाया गया है।

बता दें मंटो वे व्यक्ति है जो अपनी किताब के खिलाफ हुए केस के लिए कोर्ट में लड़ते है।इसी के साथ इस कहानी में भारत औऱ पाकिस्तान के बंटवारें की कहानी को भी बड़ी सरलता से दर्शाया जाएगा।इतना ही नहीं फिल्म में समाज से जुड़ी कहानियों को बड़ी सहजता से दर्शकों के सामने प्रस्तुत किया गया है।

फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दकी मंटो की का व्यक्तिव जीवन स्क्रीन पर उतारेंगे।साथ ही रसिका दुग्गल फिल्म में मंटो की पत्नी का किरदार निभाएंगी।

हाल ही फिल्म का 1 मिनिट 27 सेकेंड का ट्रेलर रिलीज किया गया है।इस टीजर में नवाज की एक्टिंग ने असली मंटो से मुलाकात करवा ही दी है।सरल शब्दों में कहा जाए तो नवाज की फिल्म में मेहनत कामयाब रही आखिर नवाज ने ये सिद्ध कर ही दिया मंटो के रोल के लिए वो नंदिता की बेस्ट चॉइस है।

13 मई को फिल्म का कांस फिल्म फेस्टिवल में रिलीज किया गया कांस जैसे महोत्सव में फिल्म का प्रदर्शित होना अपने आप में फिल्म का एक रिकोर्ड है।खबरों के मुताबिक फिल्म को इसी साल दिसंबर में रिलीज किया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here