चीन को भारत के खिलाफ भड़काने के लिए पाकिस्तान ने चली ये घिनौनी चाल, जानिए

0
113

जयपुर, पाकिस्तान भारत को नुकसान पहुंचाने के लिए लगातार कोई ना कोई चाल चलता रहता है। अब आतंकियों के हमदर्द ने भारत के खिलाफ एक नई चाल चली है। जहां वह अपनी इस चाल से चीन को भड़काने मे लगा हुआ है। मामले को लेकर पाकिस्तान ने दावा किया है कि कराची स्थित चीनी दूतावास पर जो हमाल हुआ था। उसमे भारत का हाथ था। जानकारों के अनुसार पाकिस्तान ने चीन को भारत के खिलाफ उकसाने के लिए ये चाल चली है।

गौरतलब है कि अपनी दोगली नीतियों की वजह से अमेरिमका के दूरी बना लेने के बाद पाकिस्तान चीन से नजदीकिया बढ़ा रहा है। लेकिन डोकलाम विवाद के बाद से भारत और चीन के संबंधों मे भी सुधार आया है। इसी के चलते पीएम नरेंद्र मोदी और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने द्विपक्षीय संबंधों को नया मोड़ देने का प्रयास किया है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तान को दोनों देशों की ये गर्मजोशी चुभ रही है। जिसके चलते उन्होंने ऐसा किया है। और यही वजह है कि दोनों देशों के बीच दूरी बनाने के लिए पाकिस्तान ने यह चाल चली है। पाक मीडिया के अनासर कराची पुलिस प्रमुख डॉ. अमीर अहमद शेख ने कहा है कि कराची स्थित चीनी मिशन पर हुए हमले की साजिश पडौसी देश अफगानिस्तान मे रची गई थी।

औऱ इसे रचने मे भारत की खुफिया एजेंसी रिसर्च ऐंड अनैलेसिस विंग ने सहयोग किया था। हालांकि कराची में चीनी मिशन पर हमले के आरोपों को भारत ने सिर से खारीज कर दिया है। साथ ही इस मामले को लेकर विदेश मंत्रालय का कहना है कि पाकिस्तान को किसी भी देश पर अंगुली उठाने से पहले अपनी गिरेबान मे झांककर देख लेना चाहिए। साथ ही अपने देश से आतंकियों को हटाने ते लिए ठोस कदम उठाने चाहिए।

वहीं मामले को लेकर MEA ने कहा, है कि  ‘हमने पाकिस्तानी मीडिया में देखा है जिसमें कराची पुलिस प्रमुख भारत पर झूठे आरोप लगा रहे है। जो पूरी तरह से झूठे हैं। और हम इन मनघढ़ंत आरोपों को पूरी तरह से खारीज करते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here