इस भारतीय दिग्गज ने संगकारा और लारा से कर डाली क्विंटन डी कॉक की तुलना

0
64

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) क्विंटन डी कॉक के नेतृत्व में दक्षिण अफ्रीका भारत दौरे पर है।जहां टी 20 सीरीज का आगाज 15 सितंबर से होना था पर धर्मशाला में होने वाला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया अब सीरीज का दूसरा मुकाबला 18 सितंबर को मोहाली में होना है ।

उस मुकाबले से पहले पूर्व भारतीय खिलाड़ी गौतम गंभीर ने क्विंटन डीकॉक पर बड़ा बयान दिया है। यही नहीं गंभीर ने दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज की तुलना महान क्रिकेटर श्रीलंका के कुमार संगकारा और वेस्टइंडीज के ब्रायन लारा  से की है।गंभीर ने कहा है कि लारा और संगकारा इस खेल के दो महान बाएं हाथ के बल्लेबाजों में से एक रहे हैं।

गंभीर ने  डी कॉक को  कप्तान  करियर के लिए शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने उम्मीद जताई कि कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने के बाद डी कॉक बतौर बल्लेबाज अपनी लय नहीं खोएंगे। इसके अलावा गंभीर ने इस खिलाड़ी की कप्तानी पर भी अपनी बात रखी है । गंभीर ने कहा कि विश्व के बाद अफ्रीका ने भारत दौरे पर टी 20 सीरीज के लिए कप्तान सौंपी है, मुझे डी कॉक की बल्लेबाज़ी पसंद है। और मुझे कुमार संगकाराऔर ब्रायन लारा की याद दिलाते हैं । उम्मीद है कि कप्तान के तौरपर सफल साबित होंगे। माना जा रहा है कि  क्विंट डी कॉक अगर भारत के खिलाफ सफल होते हैं तो उनका कप्तान भविष्य संवार सकता है यही नहीं अगले टी 20 विश्व कप तक उन्हें कप्तानी सौंपी  जा सकती है।बता दें कि हाल ही में हुए वनडे विश्व कप में फॉफ डुप्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका ने खराब प्रदर्शन किया था वह लीग स्टेज से ही बाहर हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here