दो साल तक डिप्रेशन और आत्महत्या के ख्यालों से जूझा है यह भारतीय खिलाड़ी, अब खुद किया खुलासा

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। भारतीय खिलाड़ी रॉबिन उथप्प ने हाल ही में खुलासा करते हुए बताया है कि वह दो साल तक डिप्रेशन और आत्महत्या के ख्यालों से जूझते रहे, लेकिन तब क्रिकेट ही एकमात्र वजह थी जिसने उन्हें बालकनी से कूदने से रोका था। रॉबिन उथप्पा ने हाल में कहा – मुझे याद है 2009 से 2011 के बीच यह लगातार हो रहा था और मुझे रोज इसका सामना करना पड़ता था मैं उस समय क्रिकेट के बारे में सोच भी नहीं रहा था।

उन्होंने -मैं सोचता था कि इस दिन कैसे रहूंगा और अगला दिन कैसा होगा , मेरे जीवन में क्या हो रहा है और मैं किस दिशा में आगे जा रहा हूं। क्रिकेट ने इन बातों को मेरे जेहन से निकाला । मैच से इतर दिनों या ऑफ सीजन में बड़ी दिक्कत होती थी । रॉबिन उथप्पा ने इसके अलावा और भी कई  बातें कही हैं। बता दें कि रॉबिन उथप्पा टीम इंडिया से तो लंबे वक्त से बाहर चल रहे हैं पर वह घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में प्रमुख रूप से संक्रीय रहे हैं। रॉबिन उथप्पा काफी वक्त तक आईपीएल में केकेआर का हिस्सा रहे पर अब आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा बने हैं। रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए 46 वनडे मैच खेले जिनमें 934 रन बनाए।

अगर अक्टूबर-नवंबर में हुआ टी20 WC तो किन खिलाड़ियों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, देखें Playing xi

वहीं 13 टी 20 मैचों में 249 रन बनाए । इसके अलाव आईपीएल में वह अब तक 177 मैच खेल चुके हैं जिनमें 4411 रन उनके नाम हैं। आईपीएल में एक तरह से रॉबिन उथप्पा ने अब तक जबरदस्त प्रदर्शन किया है। और ऐसा ही जारी फिलहाल वह रखना चाहेंगे।

क्या लॉकडाउन के समय में विराट और रोहित के बीच छेड़ी जा रही प्रतिस्पर्धा!

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here