लार का इस्तेमाल बैन होने के बाद परेशान हुआ यह भारतीय तेज गेंदबाज, दिया अब बड़ा बयान

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।।।। कोरोना वायरस ने क्रिकेट पर काफी गहरा असर डाला है और कुछ चीजें बदल गई है।आईसीसी ने लार के इस्तेमाल को बैन कर दिया है और इससे गेंदबाजों को दिक्कत होने वाली है ।दरअसल गेंदबाज गेंद को चमकाने के लिए लार का इस्तेमाल करते हैं ताकि वह स्विंग हो सके। पर आईसीसी के फैसले के बाद अब वह ऐसा नहीं कर सकेंगे ।

आर अश्विन vs नाथन लियोन में से कौन हैं बेस्ट टेस्ट स्पिनर, जानिए आकाश चोपड़ा की राय गेंदबाजों के सामने कई चुनौतियां होंगी। लार का इस्तेमाल बैन होने के बाद भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार भी परेशान हैं और उन्होंने बडा बयान दिया है। भुवी ने जाहिर किया है कि गेंदबाजों को गेंद घुमाने के लिए इसे चमकाने की जरूरत तो पड़ेगी इसलिए आइसीसी की तरफ से कोई ना कोई विकल्प लाना चाहिए, जिससे उसे चमकाया जा सके।

Saluting The Legends:जहीर खान की तेज गेंदबाजी के आगे बड़े-बड़े बल्लेबाज टेकते थे घुटने, आंकड़े देते हैं गवाही उन्होंने कहा कि – मुझे लगता है कि आईसीसी किसी तरह के कृत्रिम उपाय लेकर सामने आए जिससे की गेंद को चमकाया जाए। आपको इस चीज की जरूरत होगी जब आप स्विंग कारने वाली कंडीशन में रहेंगे जैसे कि इंग्लैंड। बल्कि स्पिनरों को भी इसकी जरूरत पड़ेगी। बता दें कि क्रिकेट पर लंबा ब्रेक लगा है पर अब जब खेल की वापसी होगी तो गेंदबाज लार का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे।

टीम इंडिया के बल्लेबाजी कोच का खुलासा, बताया क्या है विराट कोहली की सबसे बड़ी ताकत बता दें कि भुवनेश्वर कुमार भी गेंद को स्विंग कराने में माहिर रहे हैं लेकिन अब बिना लार के वह इसे कैसे अंजाम देंगे यह देखने वाली बात रहती है। बता दें कि कोरोना वायरस ने क्रिकेट काफी नुकसान अब तक पहुंचाया है। और कई सीरीज वह टूर्नामेंट इस महामारी के चलते रद्द व स्थगित हैं।भारत में होने वाले आईपीएल को भी अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here