पाक विदेश मंत्री के बेतुके बयान का सबसे करारा और सही जवाब इस नेता ने दिया है

0
113

जयपुर। कल यानि कि 05 अप्रैल को फिल्म स्टार सलमान खान को जोधपुर की अदालत ने काला हिरण शिकार मामले में 5 साल की सज़ा दे दी थी। इसके बाद कई जगहों से सलमान के खिलाफ और सलमान के लिए बयान आने लगे। लेकिन जो सबसे बेतुका बयान था, वो था पाकिस्तान के विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ का। उन्होंने कहा..

सलमान खान भारत के माइनॉरिटी कम्युनिटी से आते हैं भारत में माइनॉरिटी के साथ भेदभाव होता है। इसलिए उन्हें ऐसे केस में सजा दी गई जो 20 साल पुराना है। भारत में माइनॉरिटी के साथ ऐसा ही होता है। अगर वो उस समुदाय से आते, जिसकी भारत में सरकार है तो भारतीय अदालत का रवैया उनके साथ नरम होता।

इसके बाद भारत में उनके बयानों की आलोचना की जाने लगी, लेकिन पाक विदेश मंत्री के बयान का जो सबसे ज़्यादा सही तरीके से जवाब दिया है, वो हैं जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला। अब्दुल्ला ने इस मामले में कहा कि उनका बयान गलत है। भारत में हिंदु और मुस्लिम में कोई फर्क नहीं किया जाता है। उन्होंने कहा..

अब हमें यह देखना है कि उन पर मेहरबानी हो जाए। उनको कम सजा मिले बल्कि उनसे मुआवजा लेकर एनिमल वेलफेयर के लिए पैसा दे दिया जाए। उसके बाद उनको छोड़ दिया जाना चाहिए। जेल में रखने से कोई फायदा नहीं है। पाकिस्तान में उकसाने की पॉलिसी है। हिंदुस्तान में ऐसी पॉलिसी नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here