अपने मोबाइल के साथ अपने हाथ को भी चार्ज करती है यह लड़की

0
143

जयपुर। आम तौर पर हम सब अपने मोबाइल की बैटरी खत्म होते ही उसे फौरन चार्जर के द्वारा चार्ज करते है  लेकिन 28 वर्षीय एक लड़की को मोबाइल के साथ ही अपने हाथ को भी चार्ज करना पड़ता है। जी हां हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री और बायोनिक एक्टिविस्ट एंजेल जियाफ्रिया की जिनके जन्म से ही बायां हाथ नहीं है। एंजेल के माता-पिता ने चार महीने की उम्र में ही अपनी बेटी के एक कृत्रिम इलेक्ट्रिक हाथ लगवा दिया था। यह हाथ काफी अच्छी तरह से काम करता है और इसे मोबाइल की तरह चार्ज भी करना पड़ता है।

तभी तो दोस्तों एंजल को सुबह सुबह उठने पर मोबाइल के साथ अपने हाथ को भी चार्ज करना पड़ता है। हालांकि यह बायोनिक हाथ एक बार चार्ज करने पर दिनभर तक चल जाता है। एंजेल की उम्र के साथ इस हाथ में भी कई तरह के तकनीकी सुधार किये जा चुके हैं। फिलहाल एंजेल एक मोटोराइज्ड इलेक्ट्रिक हाथ के द्वारा अपने दैनिक काम करती हैं। एंजेल जब भी इलेक्ट्रिक बोर्ड की तरफ देखती थी, तो उसके माता पिता समझ जाते हैं कि वह अपना हाथ चार्ज करना चाहती है।

हाथ चार्ज होने में करीब एक घंटा लगता है और पूरी तरह चार्ज हाथ दिन भर काम करता है। जब भी एंजेल के हाथ की बैटरी कम होने लगती है तो उसके हाथ से बीप की आवाज आने लगती है। दोस्तो खास बात यह है कि एंजेल के लिए मोबाइल चार्ज करना उतना जरूरी नहीं होता है जितना अपने हाथ को चार्ज करना ज़रूरी होता है। हालांकि कई बार वह परेशान भी हो जाती हैं। कई बार लड़के उसके हाथ को भी कोई नया फैशनेबल इलेक्ट्रिक गैजेट्‍स समझ लेते हैं। हम आपको बता दे कि एंजेल ने एक अभिनेत्री के तौर पर दी अकाउंटेंट, दी हंगरगेम्स: मॉकिंगजे पार्ट 1 जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here