भारत के यह 5 राजनेता आजतक नही हारे है एक भी चुनाव, नंबर 1 है सबका फेवरेट

0
72

जयपुर। आज हम आपको आज के भारत की राजनीति के पांच ऐसे नेताओं के नाम बता रहा हूं जो आज आज तक अपने पोलिटिकल करियर में कभी भी चुनाव नहीं हारे है, ये नेता अलग अलग पार्टी और विचारधारा है ए और देश के अलग अलग कोने से चुनाव लड़े है. ये पांचो ऐसे नेता है जो जब भी चुनाव में गए है जीत कर ही आए है.

सबसे पहले हम जिस नेता की बात कर रहे है वो है अखिलेश यादव, अपने पिता की पार्टी सपा ज्वाइन कर अपना राजनीतिक जीवन शुरू करा, ये उत्तर प्रदेश के एन बार ,मुख्यमंत्री भी रह चुके है. इसके अलावा इन्हें अपनी पार्टी का अब अध्यक्ष भी बन गए है.

इस सूची में जो चौथे नंबर पर है वो है राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, जोधपुर से छात्रसंघ के चुनाव से अपने राजनीतिक जीवन के शुरुवात करने वाले कभी भी चुनाव नहीं हारे है. आपको बता दे की वो इस वक्त कांग्रेस पार्टी के सचिव है.

इस सूची में तीसरे स्थान पर एम कलानिधी जिनका बीते कुछ दिनों पहले ही एम कलानिधि मारन का निधन हो गया था. आपको बता दे उनकी उम्र 94 साल थी कलानिधि तमिलनाडु के विधायक थेे. साथ ही तमिलनाडु 13 बार विधायक रह चुके हैं वह कभी चुनाव हारे नहीं थे.

इस सूची में दुसरे स्थान पर है कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी जो अमेठी से लोकसभा का चुनाव लड़ते है.

Image result for modi

वहीं इस सूची में पहले स्थान पर पीएम मोदी जो गुजरात के मुख्यमंत्री रहते हुए विधानसभा के और बाद में लोकसभा के कोई भी चुनाव नहीं हारे है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here