हवाई जहाज वाले मटेरियल से बनी है यह इलेक्ट्रिक बाइक, जानिए कितनी है खास

0
121

जयपुर। भारत की कंपनी Tronx Motors ने पिछले बुधवार को अपनी इलेक्ट्रिक बाइक को लॉन्च किया है। कंपनी ने इसका नाम Tronx one रखा है। हम आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक बाइक की कीमत 49,999 रुपये रखा गया है। इसकी सबसे खास बात यह है कि इसकी बॉडी हवाई जहाज बनाने वाली मटीरियल से बनाया गया है।

आपको बता दें कि उसकी कीमत प्री-ऑर्डर पर इसकी लिमिटेड यूनिट्स के लिए ही है। यह इलेक्ट्रिक बाइक दो रंगों, लाल और नीले में अवेलेबल होगी। कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक साइकल फुल चार्ज पर 45 से 50 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है।

जानकारी के अनुसार यह इलेक्ट्रिक साइकिल के प्री-ऑर्डर भी लिए जा रहे है जबकी कंपनी इसका पहला बैच 16 जुलाई से ग्राहकों के बीच पहुंचाना शुरु करेगी। आपको बता दें कि इस कंपनी Tronx Motors को पहले volta motors के नाम से जाना जाता था। आपको बता दें यह इलेक्ट्रिक साइकिल और इलेक्ट्रिक बाइक का क्रॉसओवर वर्जन है।

कंपनी इस नई इलेक्ट्रिक साइकिल को लेकर दावा कर रही है कि यह 25 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड से चल सकती है और इसमें कई राइडिंग मोड्स दिए गए हैं। इस ई-बाइक में वर्चुअल गियर्स हैं जो कि तीन इलेक्ट्रिक गियर्स और 6 स्पीड Shimano शिफ्टर्स से लैस हैं।

कंपनी ने बताया कि हमने इस इलेक्ट्रिक बाइक में बेसिक कम्फर्ट का खास ख्याल रखा है। इसमें एयरो ग्रेड अलॉय फ्रेम मटीरियल लगा है जो कि एयरक्राफ्ट्स बनाने में इस्तेमाल होता है। यह साइकिल एक बार फुल चार्ज होने के बाद आराम से 70 से 80 किलोमीटर की दूरी तय कर सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here