इस दिवाली रॉयल एनफील्ड अपनी दो हाई परफॉर्मेंस बाइक्स के साथ करने जा रही है धमाका, जानिए

0
66

जयपुर। भारत जैसे देश में हर फेस्टिवल का अपना एक खास महत्व होता है। भारत में पॉपुलर मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड अपने दो बाइक्स को लॉन्च कर अपने ग्राहकों को शानदार तोहफा देने जा रही है। आपको बता दें कि रॉयल एनफील्ड अपनी इंटरसेप्टर 650 ट्विन और कॉन्टिनेंटल जीटी 650 ट्विन को लॉन्च करने जा रही है।

आपको बता दें कि ये दोनों बाइक्स हाई परफॉर्मेंस इंजन के साथ आएगी जिसमें कई शानदार फीचर्स भी शामिल होंगे। रॉयल एनफील्ड ने इन बाइक्स के कीमत को लेकर अब भी सस्पेंस बनाए हुए है। लेकिन माना जा रहा है कि इन दोनो बाइक्स की कीमत 3 लाख रुपये एक्सशोरुम रखी जा सकती है।

अगर हम इंजन की बात करें तो इन दोनों मोटरसाइकिलों में एक ही इंजन यानी 648 सीसी का इंजन दिया जाएगा। यह इंजन 47 बीएचपी की पावर के साथ 52 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। माना जा रहा है कि इन मोटरसाइकिलों के इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया जा सकता है।

आपको बता दें कि हाल ही में इन दोनों बाइक्स को टेस्टिंग के दौरान भारतीय सड़को पर दौड़ते स्पॉट किया गया था। इन दोनों बाइक्स में सेफ्टी फीचर्स के तौर पर एंटी लॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया गया है। स्पॉट किए गए बाइक्स को देखने पर यह निश्चित तौर पर कहा जा सकता है कि इसके हैंडल, सीट और फ्यूल टैंक का डिजाइन अलग होगा।

जानकारी के अनुसार, रॉयल एनफील्ड के इन दोनों बाइक्स काफी पावरफुल और हैवी होंगे। कॉन्टिनेंटल जीटी 650 का वजन 199 किलोग्राम और इंटरसेप्टर 650 का वजन 203 किलोग्राम का होगा। आपको बता दें कि भारतीय बाजार में आने के बाद इन बाइक्स का मुकाबला डीएसके बेनेली की टीएनटी 600आई से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here