महेंद्र सिंह धोनी के नाम से जाना जाएगा इस क्रिकेट स्टेडियम का पवेलियन

0
72

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) महेंद्र सिंह धोनी के एक महान खिलाडी़ हैं यह बात तो आप जानते ही होंगे। अब ख़बर है कि धोनी के नाम से एक ग्राउंड तैयार किया जा रहा है। भारत ने धोनी की कप्तानी में 2007 का टी 20 विश्वकप 2011 का वनडे विश्वकप और 2013 का चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था। धोनी विश्व के सबसे महान कप्तान कप्तानों में से एक रहे हैं। हम सभी जानते हैं कि धोनी के एक बहुत ही छोटे शहर से आते हैं ।  वह पहले क्रिकेट स्टेडियम नहीं था लेकिन अब वह क्रिकेट स्टेडियम बन गया है। और मैच भी होते हैं। आईपीएल में भी वहां क्रिकेट का मैच खेला जाता है। अब झारखंड क्रिकेट एसोसिएशन ने बहुत बड़ा फैसला लिया है। एससीए स्टेडियम का साउथ पवेलियन अब टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाम पर जाना जाएा। यही नहीं ग्राउंड के अंदर धोनी पवेलियन बोर्ड भी लगा दिया गया है।

लेकिन साउथ जोन को इंट्रेस पर अभी तक धोनी का नाम नामकरण नहीं हो पाया। जबकि शुक्रवार को ही नार्थ पवेलियन का नाम जेएससीए के पूर्व अध्यक्ष अमिताभ चौधरी के नाम से कर दिया गया था। जेएसीए के सचिव देवाशीष  ने बताया- 29 जुलाई 2018 को लातेहार में हुई एजीएम में यह निर्णय लिया गया था कि नार्थ पवेलियन का नाम अमिताभ चौधरी और साउथ पवेलियन का नाम धोनी के नाम से जाना जाएगा।

 जमशेदपुर के बीएस मरुलिया ने एजीएम में प्रस्ताव भेजकर नार्थ जोन का नाम अमिताभ चौधरी के नाम से रखने का आग्रह किया था। महेंद्र सिंह धोनी ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर थे। वहां उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए मैन ऑफ द सीरीज अपने नाम किया। धोनी का विश्व कप में खेलना तय माना जा रहा हैं हालांकि धोनी तमाम लोगों का मानना है कि धोनी का आखिरी विश्वकप होगा और इसके बाद वो संन्यास ले लेंगे। ये फैसला उन पर छोड़ देना चाहिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here