एक साथ 4 चीजों को चार्ज कर देगा ये चार्जर, कीमत नहीं है ज्यादा

डिजिटल एसेसरीज बनाने वाली भारतीय कंपनी टोरेटो ने हाल ही में एक ऐसा चार्जर पेश किया है जो कि एक साथ चार उपकरणों को चार्ज कर सकता है।

0
71

जयपुर। मौजूदा दौर में कई तरह के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बाजार में आ रहे हैं। ऐसे में इनकी बैटरी को चार्ज करने के लिए आपको सबसे पहले एक चार्जर की जरूरत होती है। बिना चार्जर के किसी भी डिवाइस को इस्तेमाल करना नामुमकिन होता है। क्योंकि अगर बैटरी चार्ज नहीं होगी तो वह उपकरण किसी काम का नहीं रहता है। लेकिन अलग अलग डिवाइस के लिए अलग अलग चार्जर रखने से आपके पास चार्जर का ढेर हो जाएगा। ऐसे में एक कंपनी ने हाल ही में एक ऐसा चार्जर पेश किया है जो एक साथ चार चीजों को एक ही समय में चार्ज कर पाएगा।

जी हां, दरअसल भारतीय स्टार्टअप कंपनी टोरेटो ने दो खास किस्म के कार चार्जर बनाए हैं। इन्हें रैपिड चार्जर 13 तथा रैपिड चार्जर 16 नाम दिए गए हैं। करीब 1.8 मीटर लंबे वायर के साथ दिए गए ये चार्जर एक साथ चार उपकरणों को चार्ज कर सकेंगे। चार्जर की खास बात यह है कि ये दोनों तरह के ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम कर सकता है। जी हां, एंड्रॉयड और आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले ये चार्जर कमाल के हैं।

ऐसा भी नहीं है कि इनकी कीमत बहुत ज्यादा हो, रैपिड चार्जर 13 की बात की जाए तो इसके द्वारा आप एक साथ चार स्मार्टफोन या टैबलेट चार्ज कर सकेंगे। यह चार्जर मात्र 899 रुपये में आप खऱीद सकते हैं। इस पर एक साल की वारंटी भी दी जा रही है। इसे आप फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं। फीचर की बात करें तो 2 यूएसबी 2.1 पोर्ट, एक Type-C चार्जिंग पोर्ट और एक क्वालकॉम 3.0 पोर्ट की मदद से यह चार्जर बेस्ट अनुभव देगा।

रैपिड चार्जर 16 की बात की जाए तो इससे एक साथ दो स्मार्टफोन चार्ज किए जा सकते हैं। इसकी कीमत 404 रुपए है। इसके साथ भी एक साल की वारंटी दी जा रही है। खास बात यह है कि चार्जर स्मार्टफोन और टैबलेट की बैटरी क्षमता के अनुसार अपने आप ही उचित आउटपुट प्रदान कर देता है। बता दे कि इस कार चार्जर में यूएसबी 2.0 और Type-C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है। तो दोस्तों आपको यह 4 टू वन चार्जर कैसा लगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here