सैक्रेड गेम्स के यह किरदार चर्चा में आये, जानिये इनके बारे में

इस कहानी में गणेश खुद को भगवान समझता हैं। इसमें आठ एपिसोड हैं। तथा इसके टाइटल भी दिलचस्प है।

0
32

सैक्रेड गेम्स को लेकर काफी चर्चा हो रही हैं। इस पर राजनीति भी गर्मा रही हैं। कई लोग इसके साथ खड़े नजर आ रहे है तो कई लोग इसके खिलाफ खड़े हो रहे हैं। राजनेता लोग भी इसका फायदा जमकर उठा रहे हैं। आप को बता दे कि यह कहानी कहा से ली गयी थी। इसमें राजनीति से भी कई मामले चुड़े हुए हैं। इसको लकर देश में भी राजनीति गर्मा रही हैं। जिसको लेकर कइ लोग तो गंभीर हैं।

यह कहानी विक्रम चंद्रा के उपन्यास पर आधारित है जो साल 2006 में आया था। इसमें मुंबई के अपराध जगत, राजनीति और सिनेमा से जुड़ी कहानी हैं। आप को बता दे कि नेटफ्लिक्स की वेब सीरीज में सैफ अली खान, नवाजुद्दीन व राधिका आप्टे मुख्य भूमिका में हैं।

इस में नवाजुद्दीन गणेश गायतुंडे का किरदार निभाया हैं, जो कि माफिया डॉन हैं। आप को बता दे कि सैक्रेड गेम्‍स को विक्रमादित्‍य मोटवानी व अनुराग कश्‍यप ने निर्देश‍ित किया हैं। इसी कहानी में मुंबई पुलिस के एक अफसर सरताज सिंह का रोल सैफ अली खान ने निभाया हैं।

इस कहानी में गणेश खुद को भगवान समझता हैं। इसमें आठ एपिसोड हैं। तथा इसके टाइटल भी दिलचस्प है। आप को बता दे कि इसमें पौराणिक टाइटल कहानी से जुड़े हुए किरदार हैं। टाइटल में धर्म और वास्तविकता के बीच दिलचस्प विरोधा भास को प्रकट करते है। इसमें पौराणिक किरदार निभाये गये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here