भारत की बेस्ट सेलर एमपीवी कार बनी टोयोटा की ये कार, जानिए इस कार के बारे में

0
67

जयपुर। भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में जब भी एमपीवी कार की बात होती है तो सबसे पहला नाम टोयोटा की इनोवा क्रिस्टा का नाम आता है। आपको बता दें कि यह एमपीवी कार कंपनी की बेस्ट सेलर कार है। इसके अलावा अब यह एमपीवी सेगमेंट में भी टॉप सेलर कार बन गई है। कंपनी की इनोवा क्रिस्टा भारतीय ग्राहकों द्वारा काफी पंसद की जा रही है।

आपको बता दें कि भारतीय बाजार के एमपीवी सेगमेंट में टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और मारुति सुजुकी की एमपीवी कार अर्टिगा के बीच मुकाबला होता रहा है। टोयोटा इनोवा क्रिस्टा इस बार मारुति सुजुकी की इस शानदार एमपीवी कार को पछाड़ते हुए सेल के मामले में नंबर वन का तमगा हासिल कर लिया है।

एक रिपोर्ट के अनुसार, टोयोटा इनोवा क्रिस्टा ने जुलाई महीनें में 6,638 यूनिट की शानदार सेल करते हुए मारुति सुजुकी अर्टिगा (जिसकी कुल सेल 4,764 यूनिट रही) को पिछे कर दिया है।  यहां आपको बता दें कि इनोवा भारत में पर्सनल इस्तेमाल के अलावा कैब सर्विस में भी इस्तेमाल की जाती है।

अगर हम टोयोटा के इस शानदार एमपीवी कार के इंजन स्पेसिफिकेशन की बात करे तो इसमें कंपनी ने 2.4 लीटर और 2.8 लीटर का टर्बो चार्ज्ड डीजल इंजन दिया है। यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से साथ आता है। इसके अलावा इस कार में डीजल इंजन के साथ छोटा इंजन भी दिया जाता है जिसमें 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जाता है।

यहां आपको बता दें कि टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमत 14.33 लाख रुपये है। यह एमपीवी कार काफी पुरानी होने के बावजूद भी लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। यह कार जहां आपको किसी भी रास्ते से आसानी से ले जा सकता है वहीं इसमें कस्टमर के कंफर्ट का भी पुरा ख्याल रखा जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here