इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज को दी मात और करीब एक साल वापसी करने वाले खिलाड़ी बना मैन ऑफ द मैच

0
88

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) इंग्लैंड ने वेस्टइंडीज के खिलाफ 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के अंतिम मुकाबले को जीतकर टेस्ट सीरीज का अंत किया है। लेकिन उसने 2-1 से सीरीज को गंवाया है। अंतिम टेस्ट मैच की बात की जाए तो जो रूट ने धमाकेदार शतक के बाद इंग्लैंड टीम ने वेस्टइंडीज को पूरी तरह से बैकफुट पर धकेले जाने का काम किया है। और इस वजह से विंडीज को 232 रनों की बड़ी हार मिली।

 वहीं एक साल बाद टीम में वापसी कनरे वाले गेंदबाज़ मार्क वुड को मैन ऑफ द मैच दिया गया। यही नहीं पूरी सीरीज में दमदार गेंदबाज़ी करने वाले कीमर रोच को मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड से नवाजा गया है । बता दें की मार्क वुड के प्रदर्शन ही इंग्लैंड कोजीत दिलाने में बड़ा योगदान दिया उन्होंने पांच विकेट चटकाए जाने का काम किया ।

 इंग्लैंड की टीम ने पहली पारी में बल्लेबाज़ी करते हुए 277 रन बनाए थे जिसके बाद वेस्टइंडीज की पूरी टीम पहली पारी में 154 रनों पर ऑलआउट हो गई थी वहीं मार्क वुड ने 41 रन देकर 5 विकेट चटकाने काम किया । इसके साथ ही बता दें की दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम ने 142 रनों की बढ़त के आधार पर 5 विकेट खोकर 361 पर पारी घोषित की ।   लक्ष्य का पीछा कनरे उतरी वेस्टइंडीज की पूरी टीम 252 रनों पर जाकर ऑलआउट हो गई। वहीं मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने 122 की शानदार पारी खेली। इससे पहले   सीरीज के दो मुकाबलो में इँग्लैंड को बुरी हार मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here