AUS का यह बड़ा रिकॉर्ड आया खतरे में, ENG कर सकती है ध्वस्त

0

जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क।। इंग्लैंड की टीम टेस्ट क्रिकेट के तहत इन दिनों शानदार प्रदर्शन कर रही है। और उसने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज करके 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। बता दें कि इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच गाले मैदान पर खेला गया।

Birthday special: आज भी अटूट है विनोद कांबली का यह बड़ा रिकॉर्ड

इंग्लैंड ने कप्तान जो रूट के शानदार प्रदर्शन के दम पर मैच को अपने नाम किया । गाले टेस्ट मैच की पहली पारी के तहत जो रूट ने दोहरा शतक जमाया था और उन्हें शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच अब शुक्रवार से दूसरा टेस्ट मैच भी गाले में ही खेला जाएगा।

AUS vs IND: फील्डिंग में Rohit Sharma ने दिखाया जलवा, किया ये बड़ा कमाल

इंग्लैंड की निगाहें सीरीज में क्लीन स्वीप करने पर होंगी। वहीं मेजबान टीम के निगाहें टेस्ट सीरीज ड्रॉ कराने पर रहने रहने वाली हैं। गौरतलब है कि इंग्लैंड ने साल 2018 में भी श्रीलंका को 3-0 से हराया था। इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड ध्वस्त करने पर भी रहने वाली हैं। बता दें कि इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ लगातार पांचवां टेस्ट जीता है ।

AUS vs IND:गाबा के मैदान पर खेलते हुए 32 साल में तीसरी बार ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

किसी भी गैर एशियाई टीम ने कभी एशिया में लगातार 6 टेस्ट मैच नहीं जीते हैं। ऑस्ट्रेलिया भी लागतार पांच टेस्ट मैच जीतने का कारनामा कर चुकी है। अब माना जा रहा है कि इंग्लैंड गाले में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में भी श्रीलंका को हरा देता है तो वो ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड तोड़ देगा। श्रीलंका दौरे के बाद इंग्लैंड को फरवरी से भारत दौरे पर आना है । भारत में वह चार टेस्ट मैचों की सीरीज भी खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here