महाराष्ट्र बीजेपी का ये बड़ा नेता कांग्रेस में हुआ शामिल

0
50

जयपुर। पूर्व महाराष्ट्र मंत्री प्रशांत हिरय और पूर्व नासिक एमएलसी अपूर्व हिरय ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी को छोड़ दिया और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल हो गए. उन्होंने छह साल पहले बीजेपी में शामिल होने के लिए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी थी.

दोनों नेताओं ने कहा कि वे राज्य में बीजेपी प्रशासन से वंचित थे. प्रशांत हिरय ने कहा, “2014 के चुनावों के बाद नासिक में कुछ भी नहीं हुआ. यही कारण है कि हम लोगों की सेवा के लिए एनसीपी में लौट रहे हैं.”

उन्हें पार्टी अध्यक्ष शरद पवार और उनके समर्थकों की उपस्थिति में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में फिर से शामिल किया गया था. महाराष्ट्र एनसीपी प्रमुख जयंत पाटिल और वरिष्ठ पार्टी नेता छगन भुजबल भी मौजूद थे

अपूर्व हिरय ने बताया कि नासिक, जहां हिरय परिवार महत्वपूर्ण प्रभाव पैदा करता है, अब तक “विकास से दूर है” अपूर्व हिरय ने कहा, “चार पीढ़ियों [हमारे परिवार के] ने शरद पवार के साथ काम किया है,तो यह हमारे लिए घरवापसी है. हम क्यों लौट आए हैं? क्योंकि हम चीजों से थके हुए थे. जब हमने भाजपा में प्रवेश किया, हमें बताया गया कि नासिक विकसित हो जाएंगे. हमें उद्योग, रोजगार के अवसर मिलेंगे. लेकिन पिछले कुछ वर्षों में, हमारे पास कुछ भी नहीं है. मुख्यमंत्री [देवेंद्र फडणवीस] ने घोषणा की थी कि वह नासिक को अपनाएंगे।.लेकिन हम अभी भी विकास से दूर हैं. ”

अज्ञात अधिकारियों ने मीडिया  को बताया कि एनसीपी ने राज्य विधान सभा चुनाव लड़ने के लिए पार्टी के टिकट अपूर्व हिरय से वादा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here