मारुति सुजुकी की ये खूबसूरत कार ने लगातार तीसरे साल की सबसे ज्यादा सेल, होंडा सिटी को देती है कड़ी टक्कर

0
55

जयपुर। भारत में सबसे ज्यादा पैसेंजर व्हीकल बेचने वाली कंपनी मारुति सुजुकी कॉम्पैक्ट सेडान सेगमेंट में सियाज फेसलिफ्ट को बेचती है। इस कार को बाजार में काफी पसंद किया जाता है और यही कारण है कि यह लगातार तीसरे साल मिड साइज सेडान सेगमेंट में टॉप सेलिंग कार रही है। वित्त वर्ष 2018-19 में मारुति सुजुकी सियाज ने मिड साइज सेडान सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिक्री हासिल की है।

गौरतलब है कि इस इस सेगमेंट में मारुति सुजुकी सियाज का मुकाबला होंडा सिटी और हुंडई मोटर्स की खूबसूरत वरना से होता है। मारुति सुजुकी ने मंगलवार को जानकारी देते हुए कहा कि 2018-19 में 46,000 से अधिक सियाज की बिक्री हुई है। इस सेल के साथ ही सियाज की अपने सेगमेंट में करीब 30 प्रतिशत की हिस्सेदारी हो गई है।

गौरतलब है कि मारुति सुजुकी द्वारा सियाज को पहली बार 2014 में लॉन्च किया गया था। कंपनी द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार, सियाज को अब तक भारत में कुल 2.56 लाख से अधिक यूनिट्स की बिक्री की जा चुकी है। हाल ही में जारी सियाम के रिपोर्ट में कहा गया है कि वित्त वर्ष 2018-19 में मिड साइज सेडान सेगमेंट में मारुति सुजुकी सियाज टॉप पर रही तो वहीं होंडा सिटी दूसरे स्थान पर रही है। होंडा सिटी को वित्त वर्ष 2018-19 के दौरान 41,072 यूनिट्स की बिक्री मिली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मारुति सुजुकी द्वारा सियाज को पिछले साल अपडेट कर फेसलिफ्ट वर्जन में लॉन्च किया था। इस कार को नए 1.5 लीटर डीजल इंजन, 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.3 लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ बेचा जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here