कभी विराट का दिल जीतने वाला यह बल्लेबाज, आज टीम इंडिया के लिए बना मुसीबत

0
59

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) विराट कोहली भले यह दावा कर रहे हों कि उनकी टीम विश्व कप के लिए तैयार है ।पर यह बात किसी से छुपी नहीं हैकि टीम में नंबर चार की बल्लेबाजी समस्या अब भी कायम हैं। टीम इंडिया में इस क्रम के लिए माथाच्ची जारी है ।

 ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड में हुए 2015 विश्व कप के बाद से इस नंबर पर भारत को सफल बल्लेबाज नहीं मिला । कोटला पर ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार के बाद बाकी टीम इंडिया तो साफ नजर आ रही है।पर अभी भी नंबर चार की बल्लेबाजी को लेकर उलझन है। गौरतलब है कि अक्टूबर 2018 में खेले गए एशिया कप के बाद अंबाती रायडू ने इस क्रम पर कप्तान विराट कोहली का दिल जीता ।

वहीं इस क्रम पर तब से लगातार  वह खेलते आ रहे हैं । पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों में 33 रन बनाने के बाद उन पर से सभी का भरोसा उठ गया है। रायडू की जगह नंबर पर चार पर कोहली को उतरने की बात भी कही जा रही है। पर वह भी इस क्रम पर सफल होते हुए नजर नहींआए हैं। पिछले कुछ सालों में विराट कोहली इस स्थान पर चार बार खेले हैं जहां उन्होंने 30 रन बनाए हैं।

 वहीं रायडू ने इस स्थान पर 14 पारियां में खेलते हुए 42.18 की औसत से 464 रन बनाए हैं। इसके बाद यहां फिर धोनी का नंबर आता है जिन्होंने 12 पारियां में 40.72 की औसत से 448 रन बनाए हैं। विश्व कप में बहुत कम समय रहा गया है इसलिए देखना होगी कि इस क्रम की समस्या का हाल टीम मैनेंजमेंट निकाल पाएगा या नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here