19 जून को लॉन्च होने जा रही है ये कमाल की सेवेन सीटर कार, मारुति सुजुकी अर्टिगा को देगी चुनौती

0
74

जयपुर। फ्रांस की पॉपुलर वाहन निर्माता कंपनी रेनॉल्ट इन दिनों अपनी सेवेन-सीटर एमपीवी ‘Triber’ को लांच करने की तैयारी कर रही है। यह एमपीवी कार भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी की मशहूर एमपीवी कार अर्टिगा को टक्कर देगी। बता दें कि इस कार को देश में आगामी 19 जून पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि इस कार की कीमत को डैटसन गो प्लस के आसपास रखी जा सकती है।

इस नई एमपीवी रेनो ट्राइबर की सबसे खास बात यह है कि इसे रेनोल्ट क्विड के प्लेटफॉर्म CMF-A+ पर तैयार किया गया है। बताया जा रहा है कि यह प्लेटफॉर्म इसके कीमत को किफायती रखने में मदद करेगा। ऐसा माना जा रहा है कि इसके कीमत को शुरुआती 5 लाख रुपये के आसपास रखा जा सकता है।

इस नई ट्राइबर एमपीवी में कई नए फीचर्स देखने को मिल सकते है। बता दें कि हाल ही में इस कार की टेस्टिंग के दौरान की कुछ तस्वीरें सामने आई थी। इन स्पाई तस्वीरो के देखकर कहा जा सकता है कि इस कार में एलईडी डे टाइम रनिंग लाइट्स दिया जा सकता है। इसके अलावा इस कई अत्याधुनिक सेफ्टी फीचर्स को भी शामिल किया जाएगा।

नई रेनो ट्राइबर एमपीवी में एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोस डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), रियर पार्किंग सेंसर, हाई स्पीड अलर्ट सिस्टम, ड्राइवर और को ड्राइवर सीट बेल्ट वार्निंग जैसे शानदार सेफ्टी फीचर्स इसके बेस वेरिएंट से ही दिए जा सकते है। ऐसा माना जा रहा है कि इस कार में  नया 1.0 लीटर इंजन को टर्बो चार्जर के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। कहा जा रहा है कि यह कार फिलहाल केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here