बिजली की तरह दौड़ता है ये 7 साल का बच्चा, 13 सैकंड में पूरी करता है 100 मीटर की रेस

0
76

जयपुर, आजकल पूरी दुनिया में एक छोटे एथलिट की चर्चा हो रही है। जो बिजली की रफ्तार से दौड़ लगाता है। बच्चा वाकई एक एथलिट है। सूत्रों के अनुसार बच्चे के पिता का कहना है कि वह आने वाले समय में हुसैन बोल्ट का रिकॉर्ड तोड़ सकता है। बता दें कि इस मिनी एथलिट का नाम रुडोल्फ इनग्राम है जिसकी उम्र महज सात वर्ष है। जब लोगों ने इस बच्चे की दौड़ देखी तो उनके भी होश ठिकाने नहीं रहे।

रुडोल्फ को ‘ब्लेज’  के नाम से जाना जाता है। चौंकाने वाली बात तो यह है कि वह इतनी कम उम्र में बोल्ट के रिकार्ड के करीब पहुंचता दिखाई दे रहा है। बता दें कि यह मिनी धावक अमेरिका के फ्लोरिडा के बे ऑफ टैंपा में रहता है। हाल ही इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ है। जो सोशल मीडिया पर काफी धमाल मचा रहा है। 

इस लड़के ने अपने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया है। जिसमें उसने यह रेस 13.48 सेकंड में पूरी की है। जो 100 मीटर की रेस थी। वहीं इससे पहले पिछले साल उसने यही रेस 14.59 सेकंड में की थी। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह 60 मीटर की दौड़ महज 8.69 सेकंड में पूरी कर लेता है।

वहीं इस शख्स के साथ एक और व्यक्ति दौड़ रहा है। जो उससे हार मानता हुआ दिखाई दिया है। उसैन बोल्ट ने 2009 में बर्लिन वर्ल्ड चैम्पियनशिप में 100 मीटर की रेस मजह 9.58 सेकंड में पूरी की थी। चौंकाने वाली बात तो यह है कि यह लड़का बहुत ही कम उम्र मे बोल्ट के रिकार्ड के पास पहुंचता दिखाई दे रहा है।

कहा जा रहा है कि अगर यह मजह सात साल की उम् में इतना तेज दौड़ता है तो आने वाले समय में वह बोल्ट का रिकार्ड आसानी से तोड़ सकता है। गौरतलब है कि  रुडोल्फ के पिता फुटबॉल कोच हैं। जो उनको खुद ट्रेनिंग कर रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि यह आने वाने समय में विश्व रिकार्ड कायम करेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here