किसी भी जगह पर नए दोस्त बनाने से पहलें याद रखें यह बातें

जब भी हम कहीं ना कहीं घूमने जाते हैं तो हम काफी लोगों से मिलते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आपसे थोडी देर बात करने के बाद दोबारा आपसे बात करना पसंद नहीं करते हैं।

0
85

जयपुर। जब भी हम कहीं ना कहीं घूमने जाते हैं तो हम काफी लोगों से मिलते हैं। कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आपसे थोडी देर बात करने के बाद दोबारा आपसे बात करना पसंद नहीं करते हैं। यहां तक की कुछ लोग ऐसे होते हैं जो आपस बार बार बात करना पसंद करते हैं। और ऐसे में अगर आपव अकेले ट्रेवल करते हैं तो आप लोगो से ज्यादा घुल मिल सकते हैं।और ऐसे हालातों में यह बहुत ही जरूरी होता हैं कि आप ट्रिप पर किसी को बी देस्त बनाने से पहले इन बातों का जरूर ध्यान रखें। ताकि दोस्ती हमारे लिए परेशानी न बन जाए और हमारी यात्रा का अनुभव अच्छा रहे। तो आईए जानते हैं कुछ ऐसी बाते जो आपको हमेशा ध्यान रखनी चाहिए –

सबसे पहले जानकारी – यहां पर इसका मतलब यह नहीं हैं कि आप यहां पर पढाई की बात करें। इसका मतलब यह हैं कि आप यहां पर किस लेवल की बात कर रहे है। अगर जिस इंसान से आप बात कर रहे हैं उसका बॉडी लैंगुएज सहीं नहीं हैं तो आप उससे बात ना ही करें त आपके लिए बेहतर हैं।

वह क्या काम करता हैं – आम तौर पर, अजनबियों के साथ हमारे मुद्दे इन सवालों के साथ शुरू होते हैं। लेकिन अगर आप एक ग्रुप टूर पर हैं तो आप उनकी बातों पर भरोसा कर सकते हैं लेकिन अगर आप अकेले यात्रा कर रहे हैं, तो उन पर आंख बंद करके भरोसा न करें।

समझें – आप उस इंसान का व्यवहार सबके साथ एक जैसा हैं तो कोई घबराने वाली बात नहीं हैं पर अगर उसका व्यवहार आपके साथ कुच ज्यादा ही अच्छा हैं तो आप पहले ही उससे बात करना बंद कर दें क्योंकी आगे जाकर यह आपके लिए हानिकारक हो सकता हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here