सुबह उठकर कभी न करें ये काम, वरना हो सकता हैं पूरा दिन खराब…

0
87

आपका पूरा दिना कैसा ​गुजरेगा ये सुबह पर काफी निर्भर करता हैं। अगर सुबह की शुरुआत अच्छी हो तो पूरा दिन सुखद और शांत रहता हैं,वही किसी कारण से सुबह कुछ खराब हो जाए तो पूरा दिन ही बिगड़ सकता हैं। ऐसे में सुबह उठकर कुछ काम करने से बचना चाहिए। जिससे आपका पूरा दिन खराब गुजरे। सा​थ ही आपके जीवन में शांति बने रहे।

धूम्रपान और वाद-विवाद न करें—
धूम्रपान सेहत के लिए हमेशा से ही हानिकारक होता हैं। मगर सुबह सोकर उठने के बाद सिगरेट पीना बहुत ही अधिक खतरनाक हो सकता हैं। इससे न सिर्फ कैंसर होने का डर हैं,​बल्कि आपका दिन भी खराब हो सकता हैं। वही इसके अलावा सुबह उठते ही अपने जीवन साथी से या​ फिर परिवार के किसी और सदस्य से किसी भी प्रकार की बहस नहीं करनी चाहिएं परिवार से प्रसन्न होकर मिलें।

क्रोध और मसालेदार खान ना खायें—
सुबह के वक्त बहुत अधिक मसालेदार खाना खान से परहेज करना चाहिए। सुबह के वक्त जितना हल्का और पौष्टिक भोजन करना चाहिए। इसके अलावा यदि दिन की शुरुआत में ही हमें गुस्सा आ जाएगा तो पूरे दिन स्वभाव में ये भाव बना रहेगा।

कॉफी पीने से करें परहेज—
दुनिया में ज्यादातर लोग ऐसे हैं,जो अपनी सुबह की शुरुआत कॉफी के साथ करते हैं। मगर विशेषज्ञों की मानें तो सुबह कॉफी पीने से कॉर्टिसोल यानी एक हॉर्मोन का नाम,जो प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट के मेटाबॉलिज्म में सक्रिय भूमिका निभाता हैं। लेवल बढ़ जाता हैं। काम की शुरुआत करने के बाद कॉफी का सेवन करना बहुत ही फायदेमंद होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here