वास्तुशास्त्र: अच्छी नींद के लिए अपनाएं ये खास वास्तु के नियम

0
32

हर व्यक्ति के जीवन में वास्तुशास्त्र का​ विशेष महत्व होता हैं, वही अधिकता लोग रात में अच्छी नींद नहीं आने की वजह से परेशान रहते हैं वही रात में बैचेनी महसूस होती हैं औरम न भी परेशान रहता हैं वही लाख कोशिश के बाद भी आप अच्छी नींद नहीं ले पाते हैं वही कई बार वास्तुदोष के कारण भी आपको नींद आने में दिक्कत होती हैं, वही ऐसे में आज हम आपको कुछ खास उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे आपको रात में अच्छी नींद आएगी। तो आइए जातने हैं कि वो कौन से उपाय हैं।

आपको बता दें कि कुछ वास्तु के उपाय बताएंगे जो आपको गहरी नींद लेने में मदद करेंगे। वही इस बात का खास ध्यान रखें कि आपके बेडरूम के ऊपर पानी का कोई भी स्त्रोत नहीं होना चाहिए। इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा का वास होता हैं। वही कुछ लोग अपने बेडरूम में इलेक्ट्रॉनिक का सामान जैसे कि टीवी या कंप्यूटर आदि चीजें रखते हैं वास्तु के मुताबिक इसे दोष माना जाता हैं वही भूलकर भी इन चीजों को अपने बेडरूम में नहीं रखना चाहिए। इससे आपके हंसती खेलती जिंदगी तबाह हो सकती हैं,और आपको नींद आने में भी परेशानी हो सकती हैं।

वही अपने कमरे में बेड को हमेशा ही वास्तु के मुताबिक रखना चाहिए। वही अगर आपका बेड गलत दिशा में रखा हुआ हैं तो इससे आपकी जिंदगी पर खराब प्रभाव पड़ सकता हैं इसलिए बेड को कमरे में रखते वक्त वास्तु का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी हैं। वही कमरे में पानी, गिरते हुए झरने या फिर किसी पहाड़ की तस्वीर को नहीं लगाना चाहिए। इससे आपको परेशानी हो सकती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here