तस्वीरों में ही नही रियल में भी ये अनोखे पेड़

0
325

जयपुर। प्रकृति की बात जितनी भी की जाए उतनी ही कम लगती है। ऐसे में आपको बता दें कि प्रकृति में कई तरह के राज छुपे हुए है जो अभी तक रहस्य का विषय बन चुके है। ऐसे में आप अगर दुनिया की ऐसी की विचित्र और अनोखें चीजों को देखने के लिए आप दुनिया के इन देशों की सैर पर जा सकते हो। जहां जाने के बाद आपका मन वहां से जाने का बिल्कुल भी नही करेगा। ऐेसे में आप इन जगहों पर जाने के लिए जा सकते हो। इन जगहों पर जाकर आपको अलग-अलग तरह की बनावट को देखने का मन नही करेगा। आपको बता दें कि ये अनोखी बनावट वाले पेड़ दुनियाभर में प्रसिद्ध है। आइए जाने इन अनोखे पेड़ो के बारे में…..

बाओबड़ के पेड़, मेडागास्कर- मेडागास्कर में स्थित बाओबड़ के पेड़ अपनी अनोखी बनावट के लिए जाने जाते है। इस जगह पर जाने पर आपको लगेगा कि यह रीयल लाइफ में भी इन पेड़ो का आकर इसी प्रकार का है। इन पेड़ो को देखकर आप दंग हो जाओगे।

चमत्कारी बरगद- दुनिया मे ंस्थित चमत्कारी बरगद अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। यह चमत्कारी बरगए के कारण दुनियाभर में जाना जाता है। इन पेड़ों पर तरह-तरह की आकृतियां देखने को मिलेगें

पोलैंड में चीड़ के पेड़ – पोलैंड में स्थित इस तरह के पेड़ अपनी खूबसूरती के लिए जाने जाते है। यहां जाने के बाद आपका मन यहां से वापिस आने का नही करेगा। इन पेड़ो का इस तरह से घूमना मनुष्यों के द्धारा किया जाता है। पर इनके इस तरह होने का उद्धेश्य कोई भी नही जानता है। जहां जाने के बाद आपका मन वहां से जाने का बिल्कुल भी नही करेगा। ऐेसे में आप इन जगहों पर जाने के लिए जा सकते हो।

ड्रैगन ट्री, कैनरी द्वीप- कैनरी आयलैंड में स्थित ड्रैगन ट्री अपनी खूबसूरती के लिए जाना जाता है। ऐसे में आप इस जगह पर घूमने के लिए जा सकते हो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here