महंगी हुई मारुति सुजुकी की ये दो कारें, बीएस-6 इंजन के साथ हुई लॉन्च

0
71

जयपुर। देश की सबसे पॉपुलर और बड़ी पैसेंजर कार मेकर कंपनी मारुति सुजुकी की पॉपुलर हैचबैक कार स्विफ्ट और वैगनआर पहले के मुकाबले ज्यादा महंगे कीमत के साथ बिकेगी। कंपनी ने इन दोनों कारों के कीमत में इजाफा कर दिया है। बता दें कि मारुति इन कारों में कीमतों में इजाफा बीएस6 इंजन लाने के कारण कर रही है। कंपनी द्वारा यह बढ़ोतरी इन दोनों कारों के सभी मॉडल्स के साथ की है।

रिपोर्ट के अनुसार, मारुति सुजुकी द्वारा सेबी को सूचित किया गया है कि वह शुक्रवार से अपनी कारों के कीमत में बढ़ोतरी करने जा रही है। इसके बाद कंपनी ने आज बीएस-6 के साथ अपनी स्विफ्ट और वैगनआर को लॉन्च कर दिया है। इन दोनों ही कारों को बीएस-6 पेट्रोल इंजन में लॉन्च किया गया है।

मारुति सुजुकी द्वारा सेबी को दिए गए सुचना के अनुसार, मारुति देश की पहली कार कंपनी है अप्रैल 2020 से काफी पहले ही अपनी कारों में बीएस-6 इंजन देना शुरू कर दिया है। हालांकि अभी साफ नही हो पाया है कि कारों पर बढ़े कीमत केवल बीएस-6 मॉडल के साथ होगा या फिर बीएस-4 इंजन के साथ भी लागू होगा। नए कीमत के अनुसार, अब मारुति स्विफ्ट की कीमत 5.14 लाख रुपये से लेकर 8.89 लाख रुपये तक हो गई है।

वही कंपनी ने 1.2 लीटर बीएस-6 इंजन के साथ वैगनआर को लॉन्च किया है। 1.2 लीटर वैगन आर के सभी वेरियंट की कीमतों में इजाफा किया गया है। कंपनी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर में वैगन आर की एक्स-शोरूम कीमतें 5.10 लाख से 5.91 लाख रुपये तक हो गई हैं वहीं दिल्ली के बाहर कीमत 5.15 लाख से 5.96 लाख तक होंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here