डेब्यू के इंतजार में बैठे हैं ये 3 युवा क्रिकेटर,नंबर 2 को मौका मिला तो रच सकता है इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में हनुमा विहारी ने डेब्यू किया था। तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ ने डेब्यू किया है। तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है।

0
136

जयपुर.भारत और वेस्टइंडीज के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में टीम इंडिया की ओर से शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है। ठाकुर ने टेस्ट मैच में डेब्यू किया है। इससे पहले वे वनडे मैचों में डेब्यू कर चूके है। टीम इंडिया की तरफ से पीछले तीन मैचों को देखे तो हर मैच में टीम इंडिया की तरफ से टेस्ट में किसी ना किसी खिलाडी ने डेब्यू किया है।

Related image
गौरतलब है कि इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट में हनुमा विहारी ने डेब्यू किया था। तो वहीं वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पृथ्वी शॉ ने डेब्यू किया है। तो वहीं दूसरे टेस्ट मैच में शार्दुल ठाकुर ने डेब्यू किया है। लेकिन टीम इंडिया में तीन खिलाडी डेब्यू के लिए तैयार है। उनको टीम में कब मौका मिलेंगा। यह देखना होंगा। आइए जानते है उन खिलाडियों के बारे में।

Image result for krunal pandya
1.कुणाल पांडया
कुणाल पांडया एक आॅलराउंडर खिलाडी हैं । वे गेंद और बल्ले दोनों से कमाल करते है। कुणाल पांड्या, हार्दिक पांड्या के भाई हैं और वे एक जबरदस्त ऑलराउंडर हैं। कुणाल पांड्या एक स्पिनर गेंदबाज के साथ-साथ निचले क्रम में अच्छी बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। 2018 के आईपीएल में कुणाल पांड्या ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया और भारतीय टीम में डेब्यू करने का इंतजार कर रहे हैं।

Image result for ishan kishan

2.ईशान किशन
ईशान किशन एक शानदार बल्लेबाज है। वे विकेटकीपर है। इस साल आईपीएल में उन्होेंने सबको प्रभावित किया था। ईशान किशन 2016 में भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान भी रह चुके हैं। टीम इंडिया के प्रशंसक किशन की तुलना धोनी से करते है। वे कहते है कि ईशान किशन धोनी की तरह बनेगें।

Image result for shubman gill
3.शुभ्मन गिल
भारत अंडर 19 को विश्व कप का खिताब जीताने वाले इस खिलाडी को भी अपने डेब्यू का इंतजार है। वे अंडर 19 विश्व कप में मैन आॅफ दा सीरीज रहे थे। इसके अलावा शुभ्मन गिल ने साल 2018 के आईपीएल में कोलकता नाइट राइडर्स के लिए खेले थे। गिल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here