कॉफी में मिला कर पी ले यह कुछ चीज़ें सेहत को होंगे कई फायदे

कॉफी का सेवन करना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है । कहा जाता है की कॉफी का सेवन करने से पेट के कैंसर होने की आशंका कम हो जाती है ।

0
219

 

जयपुर । कॉफी का सेवन करना सेहत के लिए अच्छा माना जाता है । कहा जाता है की कॉफी का सेवन करने से पेट के कैंसर होने की आशंका कम हो जाती है । यह दिमाग के लिए भी बहुत अच्छी होती है । इसका सेवन यदि सीमित मात्रा में किया जाये तो यह हमारी सेहत को और भी कई फायदे करती है ।

आज हम आपको इसके कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे है जिनको कॉफी के साथ अपना कर आप खुद को और भी सेहतमंद बना असकते हैं । आज हम आपको इसी बारे में कुछ खास जानकारी देने जा रहे हैं । आइये जानते हैं इस बारे में की क्या है वह जो आपको और भी ज्यादा सेहत मंद बना सकता है ।

दालचीनी आपकी कॉफी का फ्लेवर तो बढ़ाएगी ही साथ ही में यह ब्लड शुगर लेवल और कलेस्ट्रॉल को कम करने में भी मदद करेगी, जो आपको ज्यादा फिट रखेगा।

अगर आपको पेट से संबंधित समस्या है या फिर कैफीन से खो जाने वाली चेहरे की चमक को बचाना है तो कॉफी में एक चम्मच खाने वाला नारियल तेल मिलाएं और इन समस्याओं को भूल जाएं।

चागा मशरूम में कई औषधीय गुण होते हैं जो शरीर को टॉक्सिन फ्री बनाते हैं और पेट को सुचारू रूप से काम करने में मदद करते हैं। इस मशरूम के पाउडर को आप आसानी से ऑनलाइन खरीद सकते हैं।
अश्वगंधा के फायदों के बारे में तो हमारे आयुर्वेद में भी गुणगान है। इसका एक टीस्पून अपनी कॉफी में डालेंगे और रोज पीएंगे तो यह शरीर को कॉफी के कुछ तत्वों से होने वाले नुकसान से बचाने के साथ ही स्ट्रेस और ऐंग्जाइटी जैसी समस्या से लड़ने में भी मदद करेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here