कर्ज के कारण तबाह होने से पहले करें ये काम, शर्तिया मिलेगी कर्ज से राहत

0
45

जयपुर। किसी भी व्यक्ति के जीवन में कर्ज की स्थिति सबसे खराब होती है। कर्ज की स्थिति में व्यक्ति अपने को तबाह कर देता हैं। इसके साथ ही कर्ज व्यक्ति को लोगो की नजरों में गिरा देता हैं। कोई भी व्यक्ती क्यो ना हो चाहे वह गरीब हो या अमीर अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए मेहनत करता हैं। लेकिन कई बार जीवन में ऐसी स्थिति का सामना करना पड़ता है जिससे जीवन में कर्ज लेने की जरूरत पडती है। आज के समय में कई सारे लोग कर्ज के कारण मानसिक रुप से परेशान है। कर्ज में पडने के बाद जीवन में कई सारी मानसिक परेशानी का सामना करना पडता है।

ज्योतिष शास्त्र में कर्ज की स्थिति के लिए कुंड़ली में षष्ठम, अष्टम, द्वादश स्थान के साथ ही मंगल ग्रह को कर्ज का कारक ग्रह माना जाता है। जिस व्यक्ति की कुंड़ली में मंगल कमजोर होता है व मंगल पाप ग्रह से संबंधित होता है तो व्यक्ति हमेशा ऋणी रहता है। आज हम इस लेख में कर्ज से संबंधित जरुरी बातों के बारे मे बता रहे हैं।

  • शास्त्रों में माना जाता है कि मंगलवार और बुधवार को कर्ज के लेन-देन से बचना चाहिए। शास्त्रों में माना जाता है कि मंगलवार का कर्जा जीवनभर नहीं चुकती है।
  • कर्ज कभी भी मंगलवार या मंगल के नक्षत्र में नही लेंना चाहिए। इसके साथ ही कर्ज की पहली किस्त मंगलवार से ही वापस करना शुभ माना जाता है।

  • ज्योतिष में माना जाता है कि बृद्धि नामक योग में लिया गया कर्ज कभी भी समाप्त नहीं होता।
  • स्थिर लग्न में कर्ज नहीं लेना चाहिए, इस लग्न में लिया कर्जा कभी चूकता नहीं हैं।
  • बुधवार के दिन किसी को कर्ज नहीं दें इस दिन कर्जा देने से पैसा डूबता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here