हाई ग्रेड जैसे गंभीर कैंसर से पीड़ित सोनाली में दिखने लगें है ये लक्षण

0
103

बॉलीवुड की अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को कुछ समय पहले ही कैंसर से पीड़ित घोषित किया गया बीमारी का पता चलते ही सोनाली डॉक्टर की सलाह से अपने इलाज के लिए न्यूयार्क चली गई है कैंसर की बात सोनाली ने खुद अपने सोशल अकाउंट के थ्रू दी है।जिससे फैंस लगातार उनकी सलामती की दूआएं कर रहे है।

सोनाली ने कहा की उन्हें एक हाई ग्रेंड कैंसर है जो कि अब एक मेटास्टेसाइज्ड है डॉक्टर्स अब इसी कैंसर का इलाज कर रहे है।बता दें सोनाली अभी महज 43 साल की है ऐसे में इतनी गंभीर बीमारी से पीड़ित सोनाली के साथ इस समय उनका परिवार है उन्होनें ट्वीटर के द्वारा अपने परिवार का भी मुश्किल समय में साथ रहने पर शुक्रिया अदा किया।

यदि बात मेटास्टेसाइज्ड की करें तो यह एक कैंसर शरीर के जिस भाग में सबसे पहले होता है उसे प्राइमेरी स्पॉट कहते है इसमें शरीर की सेल्स टूटकर स्पॉट से निकलकर खून और लसीका के जरिए पूरे शरीर में फैलने लगती है सही मायनो में इसे ही मेटास्टैटिक कैंसर कहते है।बता दें ये कैंसर सेल्स यदि जब शरीर के दूसरे पार्टो में ट्यूमर का रुप लेने लगते है तो इन्हें मेटास्टैटिक ट्यूमर कहते है।

कहा जाता है कि ये कैंसर अन्यकैंसर की तुलना में बहुत खतरनाक होता है।जिसे शुरुआत में रोक देना ही बेहतर होता है यदि ये सेल्स शरीर में फैलने लगते है तो इन्हें रोक पाना मुश्किल हो जाता है। लेकिन सोनाली ने कहा है कि वो अपनी इस बीमारी से जंग लड़ने के लिए तैयार है और हार नही मानेगी।

कैंसर के लक्षणों की बात की जाए को इस कैंसर में यदि कैंसर शरीर के हिस्सों तक पहुँचने लगता है तो यदि शुरुआत शरीर में हड्डियों से होती है तो हड्डिया कमजोर होने लगती है जिससे हड्डियों में भारी दर्द रहने लगता है। इसमें फैक्चर भी हो सकता है साथ ही यदि ये कैंसर दिमाग पर फैलता है तो सिरदर्द दौरे जैसे लक्षण दिखने लगते है।यदि पेट में हो तो पेटदर्द लीवर संबंधी बीमारियां भी होने लगती है।फैंफडों में फैलने पर सांस लेने में तकलीफ होने लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here