हिंदू-मुस्लिम की दीवार तोड़ इन सितारों ने शादी कर दी प्यार की मिसाल

0
45

बॉलीवुड के गलियारो में प्यार की सिर्फ एक ही परिभाषा है और वो है प्यार।जी हां इस प्यार में किसी की जाति धर्म कोई मायने नहीं रखती है।इसी सिलसिले में जहां हिंदू-मुस्लिम को एक तरह से एक दूसरे का कट्टर विरोधी माना जाता है तो आज हम बात करेंगे उन जोड़ियो की जिन्होनें सबकुछ छोड़कर अपने प्यार को अपनाया।और फिर कहलाई एक परफेक्ट जोड़ी तो आइए बात करते है बॉलीवुड की मशहूर हिंदू मुस्लिम जोड़ी के बारे मेः

शाहरुख खान-गौरी खानःबॉलीवुड की परफेक्ट जोड़ी की लिस्ट में शामिल शाहरुख गौरी ने भी काफी दिक्कतो के बाद शादी रचाई थी आपको बता दें शाहरुख और गौरी के परिवार वाले शुरू में तो इस शादी को लेकर नाराज थे पर अंत में दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के अंदाज में शाहरुख ने गौरी के परिवार को मना लिया और इन्होंने 25 अक्टूबर 1991 में शादी कर ली।

आमिर खान-किरण रावः आमिर किरण की मुलाकात काफी मामूली थी जहां किरण एक जर्नलिस्ट के तौर पर अपना काम कर रही थी तो वही आमिर की फिल्मों के प्रति उनकी चाहत उन्हें एक दूसरे के करीब ले आई। उनकी लव लाइफ का मंत्र बिल्कुल सिंपल है कि एक दूसरे को प्यार और रिस्पेक्ट दो। आमिर और किरण राउ ने दिसंबर 28, 2005 में विवाह कर लिया था।

मनोज वाजपयी-शबाना रजाःफिल्म चोरी-चोरी दिल ने कहा में बॉबी देओल के साथ नजर आने वाली शबाना ने भी मनोज वाजपेयी से शादी की बता दें शादी से पहले दोनों ने एक-दूजे के साथ काफी समय तक डेट भी की। आज दोनों की एक बेटी भी हैं। बात करें फिल्मी करियर की तो शबाना घर-गृहस्थी संभाल रही हैं और मनोज ने बॉलीवुड में अपना दमदार अभिनय कायम रखा हुआ है।

ऋतिक रोशन- सुजैन खानः साल 2000 में शादी करने वाले भले ही आज ये कपल अलग हो गया है लेकिन इसके बावजूद दोनों अकसर साथ रहते है।हालांकि पहले ये कपल भी गोल्डन कपल की लिस्ट में शामिल थे  लेकिन आपसी कलह की वजह से यह शादी 2014 में टूट गई। बता दें कि ऋतिक ने अपने बॉलीवुड की करियर की शुरुआत साल 2000 में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ से की थी।

इरफान खान-सुतपा सीकरः इरफान और सुतपा उन दिनों एक दूसरे के करीब आए जब दोनों नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में थे। यह बात एक दशक से भी ज्यादा पुराना हो चुकी है। फिलहाल ये दोनों बबिल और अयान, दो बेटों के माता पिता हैं।

फरदीन खान-नताशा माधवी– बॉलीवुड के फरदीन खान और नताशा की लव स्टोरी वाकई काफी फिल्मी है। ये दोनों दरअसल बचपन के दोस्त हैं और फरदीन ने नताशा को उस समय प्रपोज किया जब वो फ्लाइट से लंदन से यू.एस. जा रहे थे।

जाएद खान-मलाइका पारेख- बॉलीवुड के जाएद की स्टोरी भी कुछ कम फिल्मी नही है। जाएद ने मलाइका से शादी की जो उनकी हाईस्कूल लव थी। शादी से पहले इनका 6 साल का अफेयर रहा। इन दोनों का एक बहुत क्यूट सा बेटा है जिसका नाम जिदान है।

सैफ अली खान-करीना कपूरः बॉलीवुड के पॉवरफुल कपल के रुप में माने जाने वाले सैफ और करीना का ये इश्क फिल्म टशन के दौरान परवान चढ़ा कपल ने 3 साल डेटिंग के बाद शादी का निर्णय लिया था।जिसके बाद आज दोनो खुशहाल जिंदगी बिता रहा है।

सोहेल खान-सीमा सचदेवाःबॉलीवुड के एक्टर सोहेल खान ने भी सीमा से शादी रचाई जो कि उनका प्यार थी।दोनो ने कई साल डेटिंग के बाद शादी की थी।अब दोनों शादी के बाद काफी खुश है और इसी के साथ उन्होनें धर्म की दीवार भी छलांग दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here