लड़कियों के पर्स में होनी चाहिए ये खास चीज़ें, जरूरत पर आती हैं काम

पर्स रखने का शोख तो हर लड़की को होता है पर उस पर्स में क्या रखना है यह बात बहुत ही कम लोग समझ पाते हैं , पर्स रखना अच्छी बात है

0
760

जयपुर । पर्स जो हर लड़की अपने साथ रखना पसंद करती है कभी स्टायल के लिए कभी जरुरत के लिए । आज कल बाज़ारों में कई तरह के ब्रांडेड पर्स मौजूद हैं कोई बहुत सुंदर दिखने वाले हैं कोई अलग अलग खूबी लिए हुए छोटे से पर्स से ले कर कई बड़ी साइज़ तक के पर्स बाज़ारों में आसानी से  मिल जाते है 100 रुपये से लेकर 1000000 तक के पर्स आपको मिल जाएँगे । पर यह तो बात हुई पर्स के बारे में उन बातों का क्या जो खुद के लिए बहुत ही जरूरी है ?

पर्स रखने का शोख तो हर लड़की को होता है पर उस पर्स में क्या रखना है यह बात बहुत ही कम लोग समझ पाते हैं , पर्स रखना अच्छी बात है उसमें पैसे रखना भी जरूरी है हमारी कुछ जरूरत का समान भी रखा जाना जरूरी है पर पर्स क्या सिर्फ इस लिए काम आता है की उसको ब्युटि प्रोडक्ट्स से भर दिया जाए । जी नहीं कई लड़कियों को तो यह तक मालूम नहीं है की पर्स में किन और भी जरूरी सामानों का होना जरूरी है । आज हम आपको इसी बात से रूबरू करवाने जा रहे हैं । आइये जानते हैं कुछ जरूरी चीजों के बारे में ।

पर्स में ब्यूटी प्रोडक्ट और पैसों के अलावा जिन चीजों को विशेष तौर पर रखना बहुत ही जररी है वह है :-

चाकू :- यह आपकी रक्षा , आपको जरूरत पड़ने पर किसी चीज़ को काटने के लिए कभी फल कभी कोई और चीज़ को काटने के लिए कई बार मुश्किल परिस्थिति में बचाने के लिए बहुत ही काम आने वाली चीज़ है ।

नेल कटर:- यह आपकी सेफ़्टी के नजरिए के लिए तो जरूरी है ही साथ ही महिलाओं के नाखून भी लंबे होते है और कई बार हल्की चोट से ही टूट भी जाते हैं जिसके कारण कई बार वह उलझना और कच्ची जगह पैन से निकाल जाने का भी कारण बनते हैं इससे बचाव के लिए भी वह बहुत कम आता है ।

पेपर स्प्रे :- यह आपको कई मुश्किल परेशानियों से बचाता है । यदि आप रात में अकेले सफर कर रहे हैं या फिर आप कभी ऐसी परेशानी में पद जाएँ जहां आपको मदद ना मिले तो अप इसका प्रयोग कर बच सकती है ।

स्पीड डायल या  डिजिटल वाच :- आज कल बाज़ारों में सेफ़्टी को ध्यान में रखते हुए कुछ एप्लिकेशन के साथ उतारा गया है जो की एमर्जेंसी में sms , call और पोलिस को बुलाने के लिए बहू ही सुविधा जनक है इसस्के साथ ही इसमें जीपीएस भी होता है जो की आपकी लोकेशन को ट्रेक कर सकता है साथ ही अपने फोन में भी आप स्पीड डायल में अपने रिश्तेदार और पोलिस का नंबर रखें जो आपको मुश्किल हलाता में से निकल सकने  के लिए जल्द से काम में लिया जा सके साथ ही आज कुछ अप्प्लिकटीओन्स भी ऐसी हैं जिनको आप अपने एक

डियो :- यदि आपके पास मिर्च स्प्रे नहीं है तो आपण डियो भी उसकी जगह काम में ले सकी हैं यह आपको बहुत जायद देर के लिए तो नहीं पर कुछ देर के लिए उस हालत आर काबू पा सक्ने में मदद करता है और साथ ही लाइटर भी रखें जरूरी नही की जो लोग सिगरेट पिये वही इसका प्रयोग करें आप डियो को स्प्रे का लाइटर की मदद से आग लगा कर उनको डरा कर भागने में कामयाब हो सकते हैं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here