इन वजहों से पुरुष बनाते है नई रिलेशनशिप

0
251

जयपुर। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि दुनिया भर में तलाक के लगभग 60 प्रतिशत मामले एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के कारण होते हैं। आपने कई बार देखा होगा कि कई बार पुरुष तथा महिलाएं अपनी जिंदगी तथा जिम्मेदारियों से परेशान होकर एकेस्ट्रा मेरिटियल अफेयर चला लेते हैं। जो कि लोगों के तलाक का सबसे बड़ा कारण बनता है।  आज हम आपको इस आर्टिकल में कुछ ऐसे कारणों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके चलते पुरुष तथा महिलाएं शादी के बाद भी अपने पती या पत्नि को धोखा देकर एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर रखते हैं।
बता दें कि शादी के बाद पुरुष तथा महिलाएं उनकी जिंदगी में आने वाले बदलाबों तथा जिम्मेदारियों को इतनी आसानी से स्वीकार नहीं कर पाते। तथा इन्हें निभाते निभाते परेशान हो जाते हैं। इस लिए उन्हें ऐसे लोगों की जरुरत होती है जिसके साथ वे परेशानियां शेयर कर सके। तथा कोई उनकी परेशानियों को समझ सके। यही कारण है कि पुरुष बाहर ऐसे साथी की तलाश करने लग जाते हैं जिसके साथ वे अपनी परेशानियों को शेयर कर सकें। इस लिए ऐसे लोगों के पार्टनर के लिए जरुरी है  वे शादी के बाद अपने पती या पत्नि के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड करें।  जो कि वे शादी होने के बाद अपने पार्टनर के साथ किया करते थे।
जैसा की आप सब जानते हैं कि पुराने समय में एक साथ दो से तीन पत्नियां रखने का रिवाज चलता था। आपकी जानकारी के लिए बात दें कि यह रिवाज पुरुषों के स्वभाव को देखते हुए बनाया गया था। बता दें कि कुछ पुरुषों का स्वभाव होता है कि वे एक औरत से संतुष्ट नहीं हो पाते। इस लिए वे एक्स्ट्रा मेरिटियल अफेयर चला लेते हैं। इस लिए महिलाओं को चाहिए कि वे हमेशा कोशिश करें कि आप अपने पती को रिश्तों की गहराई समझाएं। तथा उन्हें शारीरिक तथा मानशिक रुप से खुश रखने की कोशिस करें।

कुछ पुरुषों का स्वभाव होता है कि वे बड़ी जल्दी ही एक ही चीज से बोर हो जाते हैं। तथा ऐसे पुरुषों को थोड़े थोड़े समय के बाद लाइफ में नये चैलेंजेज मिलते रहते हैं। जिनके चलते उन्हें बदलाव की जरूरत महसूस होती है। तथा पुरुष नए एक्साइटमेंट और थ्रिल के चक्कर में एक्सट्रा मैरिटियल अफेयर चला लेते हैं। तथा ऐसी स्थिती में पुरुष घर से बाहर ऐसे ही रिलेशनशिप की तलाश करने लग जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here