टीम इंडिया के वे खिलाड़ी जिनका आगामी टी 20 विश्व कप से कट सकता है पत्ता

0

जयपुर( स्पोर्ट्स डेस्क) टी 20 विश्व कप अगले साल ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है, जिसके लिए भारतीय टीम भी तैयारियों में जुटी हुई है। माना जा रहा है कि टी 20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम युवा खिलाड़ियों को मौका देने वाली है। वैसे हम यहां उन खिलाड़ियों के नाम गिनाने जा रहे है जिनका टी 20विश्व कप से पत्ता कट सकता है।

महेंद्र सिंह धोनी – धोनी अगले साल होने वाले टी 20 विश्व कप का शायद ही हिस्सा बन पाए हैं। धोनी ने वनडे विश्व कप के बाद लगातार दो टी 20 सीरीज छोड़ी हैं ऐसे में सवाल उठता है कि क्या धोनी को बगैर टी 20 खेले ही विश्व कप टीम में रखा जाएगा।

 

भुवनेश्वर कुमार – टीम इंडिया तेज गेंदबाज़ी विभाग में युवा खिलाड़ियों को मौका दे रही है। टी 20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम में दीपक चाहर, नवदीप सैनी और खलील अहमद ऐसे खिलाड़ी हैं जो भुवी की जगह खा सकते हैं।

युवजेंद्र चहल – टीम इंडिया की टी 20 टीम में युजवेंद्र चहल की लगातार मौके नहीं मिल रहे हैं , पहले वह विंडीज दौरे पर बाहर रहे और फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में भी उन्हें मौका नहीं मिला। ऐसे में टी 20 विश्व कप में अवसर मिलने की संभावना कम ही है।

कुलदीप यादव – चहल की तरह कुलदीप यादव भी भारतीय टी 20 टीम से बाहर हैं और माना जा रहा है कि वह भी ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी 20 विश्व कप का हिस्सा शायद ही बन पाए हैं।वैसे भी भारतीय टीम में राहुल चाहर और वशिंगठन सुंदर जैसे युवा स्पिनर विकल्प फिलहाल मौजूद हैं।

केएल राहुल – टीम इंडिया के लिए केएल राहुल ने लगातार खराब प्रदर्शन किया है और यही वजह है कि वह विश्व कप टीम से भी ड्रॉप हो सकते हैं।

मोहम्मद शमी – भुवी की तरह ही मोहम्मद शमी के लिए भी भारतीय टीम मेंजगह नहीं हैं।इस वक्त तेज गेंदबाज़ी के कई विकल्प हैं । भारतीय मैनेजमेंट चाहता है टी 20 विश्व कप में एक युवा टीम को उतारा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here