दुनिया की यह जगह हैं समलैंगिक लोगों के लिए सुरक्षित

सुप्रीम कोर्ट का फैसला एलजीबीटी समुदाय के लिए राहत की खबर है। इस निर्णय के बाद भी, भारत में LGBT समुदाय की सोच को बदलने में समय लगेगा।

0
107
Two lesbian girls holding hands and rainbow flag

जयपुर। सुप्रीम कोर्ट का फैसला एलजीबीटी समुदाय के लिए राहत की खबर है। इस निर्णय के बाद भी, भारत में एलजीबीटी समुदाय की सोच को बदलने में समय लगेगा। पर ऐसी कई सारी जगहें हैं जहां पर गे और लेस्बीयन्स घूमने जा सकते हैं वो भी बीना किसी भेदभाव के। कई सारे गे और लेस्बीयन्स इन जगहों को घूमन के लिए चुनते हैं क्योंकि उन्हें यह जगह अच्छी और सुरक्षित लगती हैं। तो आईए जानते हैं उन शहरों के बारे में –

तेल अवीव, इस्राइल – तेल अवीव, इजरायल की राजधानी है। इस शहर में एलजीबीटी समुदाय के लोगों का खुले दिन से स्वागत किया जाता है। यह शहर लेस्बियन और गे ट्रैवलर्स से भरा हुआ है। यह शहर वैसे भी यात्रियों की सूची में बहुत ऊंचा है। इस शहर के नाइटलाइफ़, समुद्र तट, कैफे और संस्कृति बहुत लोकप्रिय हैं।

एमर्स्टेड, नीदरलैंड्स – नीदरलैंड पहला देश है जिसने गे मैरिज को कानूनी मान्यता दी है। गे और लेस्बियन लोगों को एमराल्डम में हीन भावना से नहीं देखा जाता है। कई समलैंगिक अनुकूल बार भी हैं जहाँ समलैंगिक लोग जा सकते हैं। इसके अलावा, कई स्थान हैं जहां एलजीबीटी समुदाय के लोग अच्छा समय बिता सकते हैं।

बर्लिन, जर्मनी – जर्मन की राजधानी बर्लिन को एलजीबीटी समुदाय का मक्का भी कहा जाता है। आधुनिक जीवन शैली, रंगीन नाइटलाइफ़ और पेटू भोजन बर्लिन को सबसे अच्छा यात्रा गंतव्य बनाता है। कई समलैंगिक विशेष क्लब हैं जहां केवल जाते हैं। इन क्लबों में समलैंगिक लोगों के लिए कई कार्यक्रम आयोजित किए जाते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here