अगर आप जाना चाहते हैं अपने पार्टनर के साथ घूमने तो इन जगहो मे से कर सकते हैं चयन

हम सभी अपने अपने पार्टनर के साथ कही ना कही घूमने जाना चाहते हैं और उसके लिए हम किसी ऐसी जगह की तलाश में रहते हैं

0

जयपुर। हम सभी अपने अपने पार्टनर के साथ कही ना कही घूमने जाना चाहते हैं और उसके लिए हम किसी ऐसी जगह की तलाश में रहते हैं जहां पर आपको और आपके पार्टनर को कुछ समय मिल जाए और आप दोनो ट्रिप को अच्छे से एंजॉय कर सकेँ। दूसरी चीज हम देखते हैं कि हमारा बजट कितने तक का हैं और फिर इन दोनो चीज़ों को ध्यान में रख कर हम ट्रिप की प्लीनिंग करते हैँ। तो आज हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसी डेस्टीनेशन्स के बारे में जहां पर आप और आपका पार्टनर अच्छे से एंजॉय कर सकें। तो आईए जानते हैं उन जगहों के बारे में –

कसोल, हिमाचल प्रदेश – यह जगह अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में मशहूर हैं। यह हिल स्टेशन शांत और प्रकृतिक सुंदरता से भरपूर हैं। यहां पर जाने के लिए आप अक्टूबर से जून का समय चुन सकते हैं। यहां घूमने के लिए आपको 2 से 3 दिन का समय चाहिए होगा। यहां जाने के लिए आपका बजट 5,000 से 10,000रूपय के बीच का होना चाहिए। यहां पर जाने के लिए आप कार बस, ट्रेन या फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

कुफरी, शिमला – अगर आप शिमला जाना चाहते हैं तो आप कुफरी को चुन सकते हैं। यहां पर जाने के लिए आप नवंबर से मार्च का समय चुन सकते है। यहां घूमने के लिए आपको 1 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर ठहरने के लिए टूर पैकेज ले सकते हैं जो आपको आसानी से 5 से 6 हजार के अंदर मिल जाएगा। ऐसा हो सकता है कि ये होटल थोड़ा पॉश इलाके से दूर हो लेकिन शेयरिंग टैक्सी की बेहतरीन सुविधा की वजह से आप आसानी से कहीं भी जा सकते हैं। यहां पर जाने के लिए आप कार बस, ट्रेन या फ्लाइट बुक कर सकते हैं।

पंचमढी – अगर आप किसी एसी जगह की तलाश में हैं जहां पर आपको खूबसूरत झरनों का नज़ारा देखने को मिले तो पंचमढ़ी आपके लिए एकदम सही हैं। यहां पर अगर आप जाना चाहति हैं तो आप साल के किसी भी महीने में जा सकते हैं। यहां पर घूमने के लिए आपको 3 से 4 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर जाने के लिए आप बस का सहारा ले सकते हैँ। यहां पर दो दिन और दो रात ठहरने के लिए आपको 1000 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से होटल मिल जाएगा।

ऋषिकेश – अगर आपको एडवेंचर करने का शौक हैं तो आप ऋषिकेश को चुन सकते हैँ। यहां पर जाने क लए आप साल के किसी भी महीने को चुन सकते हैं। यहां घुनमने के लिए आपको कम से कम 3 से 4 दिन का समय लगेगा। यहां पर 2 दिन और 3 रातें ठहरने पर खाना-पीना मिलाकर 3 हजार से भी कम का खर्चा आएगा। यहां पर सुख सुविधाओं के साथ काफी कम पैसों में रुकने के लिए धर्मशालाएं मिल जाएंगी। ऐसे में घूमना फिरना मिलाकर पूरा खर्चा 5 से 6 हजार के अंदर ही आएगा। यहां पर जाने के लिए आप कार बस, ट्रेन बुक कर सकते हैं।

उदयपुर – इस जगह को नदियों का शहर भी कहा जाता हैं। यहां पर भारत की काफी खूबसूरत नदियां मौजूद हैं। अगर आप यहां जाना चाहते हैं तो आप अक्टूबर से मार्च के महीने में जा सकते हैं। यहां घूमने के लिए आपको 4 से 5 दिन का समय चाहिए होगा। यहां पर जाने के लिए आपका बजट 5,000 से 10,000रूपय का होना चाहिए। यहां जाने के लिए आप कार, बस, ट्रेन या फ्लाइट बुक कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here