वास्तुविज्ञान: घर में लगी ये तस्वीरें बनती हैं लड़ाई झगड़े की वजह

0

वास्तुविज्ञान मनुष्य के जीवन पर विशेष असर डालता हैं इसका बहुत अधिक महत्व भी होता हैं घर की साज सजावट के लिए अधिकतर लोग पेटिंग्स या तस्वीरें लगाना पसंद करते हैं मगर वास्तु के मुताबिक कुछ तस्वीरें वैवाहिक जीवन या परिवार के बीच कलह क्लेश पैदा कर सकती हैं कुछ तस्वीरें घर में नकारात्मकता लेकर आती हैं अगर आप अपने घर में सुख शांति चाहते हैं तो भूलकर भी इन तस्वीरों को अपने घर न लगाए, तो आइए जानते हैं कि कौन सी तस्वीर को घर में नहीं लगाना चाहिए

वास्तु के मुताबिक डूबते हुए जहाज की तस्वीर लगाने से बचना चाहिए, खासकर बेडरूम में ऐसी तस्वीर नहीं लगाएं। इससे परिवार के लोगों के बीच तनाव बढ़ जाता हैं। भूलकर भी घर में महाभारत या कोई भी युद्ध वाली तस्वीर नहीं लगानी चाहिए। इससे घर में नकारात्मकता आती हैं जिससे दांपत्य जीवन पर बुरा प्रभाव पड़ता हैं। अगरअ आपने भी घर में लहरों में डगमगाती हुई नाव की तस्वीर या पेंटिंग लगाई हैं तो उसे तुरंत ही हटा दें। इससे परिवार में तनाव पैदा होता हैं और काम में भी बाधा आती हैं।

ताजमहल प्यार का प्रतीक माना गया हैं इसलिए कई लोग घर की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए इसकी तस्वीर या छोटी प्रतिमा घर में रख लेते हैं मगर यह बेगम मुमताज का मकबरा हैं और मकबरे को घर में रखना अशुभ माना जाता हैं इससे जीवन में परेशानियों और नकारात्मकता बढ़ जाती हैं। वही डूबते सूरज की तस्वीर तो आप ने हर घर में देखी होगी। मगर इससे काम में सफलता के बजाए असफलता प्राप्त होती हैं साथ ही ऐसी तस्वीरें नकारात्मक प्रभाव डालती हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here