220 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से दौड़ेगी मर्सिडीज की ये नई एसयूवी, जानिए

0
104

जयपुर। मर्सिडीज ने अपने पुराने वर्जन एएमजी 63 के मुकाबले भारत में एएमजी63 एसयूवी को लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस शानदार एसयूवी को पुराने वर्जन के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन के साथ लॉन्च किया है। आपको बता दें कि भारत में यह इस सीरीज का पहला एएमजी वर्जन कार होगा। जानकारी के अनुसार मर्सिडीज ने इस एसयूवी कार को हैवी वाहनों के ग्राहकों को टार्गेट करने के लिए लॉन्च किया है।

आपको बता दें कि इस नई मर्सिडीज-एएमजी जी63 के एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें फीचर्स के तौर पर डीआरएलएस, नई फ्रंट ग्रिल, वर्टिकल स्लॉट्स, एएमजी बंपर, बड़ी साइड एयर इनलेट्स के साथ ऑल राउंड एलईडी हेडलैंप्स क्लस्टर दिया गया है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 22-इंच के रिम्स, फ्लेयर्ड व्हील आर्क्स, क्रोम ट्रीटमेंट के साथ कई शानदार फीचर्स दिए गए है। इस नई मर्सिडीज एएमजी जी63 में कंपनी ने मौजूदा वेरिएंट से बेहतर और अलग इंजन दिया है। कंपनी ने इस एसयूवी में 4-लीटर का वी8 बाई-टर्बो इंजन दिया गया है जो इस कार को पहले के मुकाबले ज्यादा पावर जनरेट करने की क्षमता रखता है।

इस नई एसयूवी कार में  दिया गया इंजन इसें शानदार 585 बीएचपी की पावर और  850 एनएम का टॉर्क जनेरेट करता है। वही इस कार की मैक्सिमम स्पीड की बात करें तो यह कार 100 किमी की स्पीड पकड़ने में 5 सेकेंड से भी कम का समय लेती है। इस नई मर्सिडीज-AMG G63 एसयूवी अब 101 एमएम लंबी और 121 एमएम चौड़ी और 40 एमएम ऊंची होगी। आपको बता दें कि इस कार को भारत में 2.19 करोड़ रुपये के कीमत में लॉन्च की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here