कोलकाता की इन रहस्यमयी भुतियां जगहों के बारे में जानकर कांप जाएगी आपकी रूह

0
207

जयपुर। कुछ लोग भूत प्रेत में यकीन करते तो कुछ लोग इनमें यकीन नहीं करते। लेकिन आज भी इस दुनिया में कई ऐसी रहस्यमई जगह मौजुद हैं। जहां पर लोग जाना पसंद नहीं करते। इस जगह पर लोगों के न जाने का कारण यहां पर होने वाली रहस्यमई घटनाएं हैं। भारत में भी ऐसी कई जगह हैं जिन्हों लोग भूतहा मानते हैं तथा वहां जाना उचितक नहीं समझते। आज हम आपको इस आर्टिकल में भारत की कुछ ऐसी ही ड़रावनी तथा रहस्कोयमई जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं पर लोग आं चौर पर जाने से कतराते हैं। तथा यहां पर भूत प्लरेत का साया होने कीा बात रहते हैं। लोगों का मानना है कि इन जगहों पर जो भी जाता है वह रहस्यमई तरीके से गायब हो जाता है।

1 पुतुलबाड़ी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि बंगाली भाषा में पुतुलबाड़ी गुड़ियों के घर को कहते हैं। आपको बता दें कि पुतुलबाड़ी कोलकाता की सबसे पुरानी ब सबसे डराबनी जगहों में से एक हैं। लोगों का मानना है कि इस घर में प्रेत का साया है।

यहां आस पास रहने वाले लोगों का दावा है कि उन्होंने यहां एक लड़की का भूत देखा हैं। तथा उनका मानना है कि इस जगह आज भी लड़की की आत्मा भटकती हैं।

2 हेस्टिंग्स हाउस
आपको बता दें कि कोलकाता का हेस्टिंग्स हाउस भी भूतिया जगहों में से एक हैं। लोगों के अनुसार जहां स्कूल के टॉयलेट व कंप्यूटर लैब्स में छात्रों को कुछ अजीब गतिविधियों के होने का आभास होता हैं। यह एहसासा किसी एक विद्यार्थी को नहीं वल्की सभी विद्यार्थियों को होता हैं। आपको बता दें कि यह कॉलेज किसी समय में गवर्नर जनरल वारेन हास्टिंग का घर हुआ करता था। लोगों का मानना है कि इस कॉलेज में लड़की का भूत हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here